इंडक्शन प्रोग्राम में छात्रों ने सीखे कामयाबी के गुर

दरभंगा। सीएम साइंस कालेज में सोमवार को बीएससी प्रथम खंड सत्र 2021-24 के छात्रों के लिए इंडक्शन प्रोग्राम आयोजित किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 11:46 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 11:46 PM (IST)
इंडक्शन प्रोग्राम में छात्रों ने सीखे कामयाबी के गुर
इंडक्शन प्रोग्राम में छात्रों ने सीखे कामयाबी के गुर

दरभंगा। सीएम साइंस कालेज में सोमवार को बीएससी प्रथम खंड सत्र 2021-24 के छात्रों के लिए इंडक्शन प्रोग्राम आयोजित किया गया। बीएससी प्रथम खंड सत्र 2021-24 के छात्रों के लिए आयोजित कार्यक्रम में ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के विकास पदाधिकारी डा. केके साहू ने कहा कि इंडक्शन प्रोग्राम का उद्देश्य पाठ्यक्रम में शामिल नए छात्रों को नए शैक्षणिक वातावरण में समायोजित करने और आरामदायक महसूस करने में मदद करना होता है। उन्होंने पावर प्वाइंट प्रजेंटेशन के माध्यम से तीन वर्षीय स्नातक पाठ्यक्रम के स्वरूप एवं इसे पूरा करने के बाद कैरियर संवारने के मिलने वाले अवसरों की विस्तृत जानकारी दी।

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए प्राचार्य डा. प्रेम कुमार प्रसाद ने कहा कि इस कार्यक्रम का आयोजन यूजीसी के निर्देश के आलोक में किया गया। अंग्रेजी विभागाध्यक्ष डा. गिरीन्द्र मोहन मिश्र एवं मैथिली विभागाध्यक्ष डा. सत्येन्द्र कुमार झा ने अपने संबोधन में भाषा के महत्व पर प्रकाश डाला।

वनस्पति विभागाध्यक्ष डा. रजी अहमद ने कहा कि दीक्षारंभ कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य नए छात्र-छात्राओं को नए परिवेश से परिचित कराना है। गणित विभागाध्यक्ष डा. अभय सिंह ने कहा कि सकारात्मक सोच के माध्यम से जीवन को कैसे कुशल एवं समृद्ध बनाया जा सकता है। वनस्पति विज्ञान विभाग के शिक्षक डा. खालिद अनवर के संचालन में आयोजित कार्यक्रम में धन्यवाद ज्ञापन महाविद्यालय के बर्सर सह परीक्षा नियंत्रक डा. अशोक कुमार झा ने किया। कार्यक्रम में डा. दिलीप कुमार झा, डा. अजय कुमार ठाकुर, डा. प्रणय कुमार चौधरी, डा. निधि झा, डा. रश्मि रेखा, कृष्ण कुमार चौधरी, प्रवीण कुमार झा, चेतकर झा, जयनारायण यादव भी मौजूद थे।

----------

chat bot
आपका साथी