स्नातक प्रथम खंड में नामांकन को दूसरी सूची जारी

दरभंगा। ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय ने स्नातक प्रथम खंड कला विज्ञान एवं वाणिज्य (प्रतिष्ठा एवं सामान्य) सत्र 2021- 24 में नामांकन के लिए दूसरी चयन सूची जारी कर दी है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 11:41 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 11:41 PM (IST)
स्नातक प्रथम खंड में नामांकन को दूसरी सूची जारी
स्नातक प्रथम खंड में नामांकन को दूसरी सूची जारी

दरभंगा। ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय ने स्नातक प्रथम खंड कला, विज्ञान एवं वाणिज्य (प्रतिष्ठा एवं सामान्य) सत्र 2021- 24 में नामांकन के लिए दूसरी चयन सूची जारी कर दी है। अध्यक्ष छात्र कल्याण प्रो. विजय कुमार यादव ने विश्वविद्यालय के अधीन सभी अभिभूत एवं संबद्ध कालेजों को पत्र जारी करते हुए इसकी जानकारी दी है। बताते हैं कि स्नातक प्रथम खंड में नामांकन के लिए दूसरी चयन सूची विश्वविद्यालय के वेबसाइट पर जारी कर दी गई है। दूसरी सूची के आधार पर लगभग 23 छात्र-छात्राओं का चयन नामांकन के लिए हुआ है। दूसरी चयन सूची में चयनित छात्र-छात्राओं का नामांकन 26 से 30 अक्टूबर तक आवंटित कॉलेजों में ही लिया जाएगा। इसके बाद नवंबर माह के प्रथम सप्ताह में शेष अभ्यर्थियों के नामांकन के लिए तीसरी मेधा सूची जारी की जाएगी। इतना ही नहीं नामांकन प्रक्रिया से वंचित छात्रों को भी सीटें खाली रहने की स्थिति में नामांकन के लिए आमंत्रित किया जाएगा। इसको लेकर भी विवि प्रशासन तैयारी कर रहा है। बता दें कि विवि के अधीन विभिन्न अंगीभूत एवं संबद्ध कालेजों में स्नातक प्रथम खंड में दो लाख 92 हजार सीटें निर्धारित है।

विश्वविद्यालय के अधीन सभी अंगीभूत एवं संबद्ध कालेजों के प्राचार्य को सूचित किया गया है कि कालेज में नामांकित छात्र छात्राओं के नामांकन संबंधित कागजात विवि के डैशबोर्ड पर एक नवंबर तक सुनिश्चित किया जाना है। जिन छात्र-छात्राओं का नामांकन संबंधित कागजात डैशबोर्ज पर अपलोड नहीं रहेंगे, उन्हें कालेज में अनुपस्थित माना जाएग।

इसी सत्र से छात्र-छात्राओं को बार-बार विश्वविद्यालय और साइबर कैफे का चक्कर से मुक्ति मिलेगी। नामांकन के समय ही अब छात्र-छात्राओं का रजिस्ट्रेशन और परीक्षा फार्म भरवाया जाएगा। अध्यक्ष छात्र कल्याण ने कहा कि कुलपति के निर्देश के आलोक में रजिस्ट्रेशन और परीक्षा फॉर्म नामांकन के साथ-साथ भरने को लेकर तैयारी पूरी कर ली गई है।

chat bot
आपका साथी