प्राथमिकता के तौर पर जिले को निर्बाध ऑक्सीजन गैस सिलेंडर की करें आपूर्ति : डीएम

प्राथमिकता के तौर पर जिले को निर्बाध ऑक्सीजन गैस सिलेंडर की करें आपूर्ति : डीएम

दरभंगा। जिले में कोरोना संक्रमण के बढ़ रहे मामले और ऑक्सीजन गैस सिलेंडर की किल्लत को

JagranSat, 17 Apr 2021 10:52 PM (IST)

दरभंगा। जिले में कोरोना संक्रमण के बढ़ रहे मामले और ऑक्सीजन गैस सिलेंडर की किल्लत को दूर करने के लिए जिला प्रशासन ने अपनी ताकत झोंक दी है। इसके तहत शनिवार को जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन एसएम ने कमतौल थाना क्षेत्र के माधोपट्टी में अवस्थित गुप्ता एयर फिलर प्लांट का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने प्लांट के प्रोपराइटर को प्राथमिकता के आधार पर जिला को निर्बाध रुप से ऑक्सीजन गैस की आपूर्ति करने का निर्देश दिया।

प्लांट के प्रोपराइटर ने बताया कि एक टैंकर में 20 हजार लीटर तरल पदार्थ रहता है। जिससे 2000 से 2500 तक ऑक्सीजन गैस का सिलेंडर भरा जाता है। डीएम के निरीक्षण के दौरान तरल ऑक्सीजन का एक टैंकर वहां लगा हुआ पाया गया। बताया जाता है कि इस प्लांट से मुजफ्फरपुर, पटना एवं समस्तीपुर सहित कई जिलों में ऑक्सीजन गैस की आपूर्ति की जाती है। कोरोना के बढ़ रहे संक्रमण के बीच कई जिलों में ऑक्सीजन गैस सिलेंडर की किल्लत हो रही है। साथ ही बाजार में इसकी कालाबाजारी भी जारी है। इसे देखते हुए डीएम ने प्लांट की सुरक्षा के लिए एक सेक्शन सशस्त्र बल की प्रतिनियुक्ति की है। गैस सिलेंडर वितरण के लिए वरीय उप समाहर्ता सह प्रभारी जिला आपदा प्रबंधन शाखा सत्यम सहाय को नोडल पदाधिकारी बनाया गया है। जो इसकी मॉनेटरिग करेंगे। बता दें कि 16 अप्रैल को डीएम ने ऑक्सीजन गैस सिलेंडर की निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए बैठक की थी। इस दौरान प्लांट के प्रोपराइटर ने बताया था कि वे डेढ़ घंटे में 800-900 ऑक्सीजन गैस सिलेंडर की आपूर्ति करने में सक्षम है। साथ ही डीएम ने डीएमसीएच के अधीक्षक को हमेशा 175 ऑक्सीजन गैस सिलेंडर वहां उपलब्ध रखने का भी निर्देश दिया था। जिला प्रशासन को हर दिन इसकी रिपोर्ट भेजने का भी निर्देश उन्होंने दिया। इतना ही नहीं, प्रत्येक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर पांच-पांच ऑक्सीजन गैस सिलेंडर की उपलब्धता का भी निर्देश दिया था।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.