मूल्य निर्धारण नहीं होने तक जारी रहेगा आंदोलन

उर्वरक बीज व कीटनाशक सामग्री का मूल्य निर्धारण नहीं होने से आक्रोशित विक्रेता संघ ने रविवार को सरकार की नीतियों के खिलाफ आंदोलन किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 01:17 AM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 01:17 AM (IST)
मूल्य निर्धारण नहीं होने तक जारी रहेगा आंदोलन
मूल्य निर्धारण नहीं होने तक जारी रहेगा आंदोलन

दरभंगा । उर्वरक बीज व कीटनाशक सामग्री का मूल्य निर्धारण नहीं होने से आक्रोशित विक्रेता संघ ने रविवार को सरकार की नीतियों के खिलाफ आंदोलन किया। बैठक की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष इंद्र कुमार झा उर्फ नवल जी व जिला सचिव राम बालक यादव ने की। बैठक को संबोधित करते हुए अध्यक्ष ने कहा कि सरकार द्वारा उर्वरक बीज व कीटनाशक के खुदरा विक्रेताओं के द्वारा सौतेला व्यवहार किया जाता है। वहीं थोक विक्रेता की गलत नीतियों का समर्थन किया जाता है। किसानों तक खाद-बीज पहुंचाने का सारा काम खुदरा विक्रेता करते हैं। लेकिन, उन्हें बिना मुनाफा दिए सारा लाभ थोक विक्रेता कमा लेते हैं। हम इस नीति को नहीं चलने देंगे। सरकार जबतक सभी उर्वरक बीज एवं कीटनाशक सामग्री पर खुदरा विक्रेताओं को आठ प्रतिशत लाभ नहीं देती तबतक कोई भी विक्रेता सामान का उठाव नहीं करेंगे। बैठक के बाद संघ के बैनर पोस्टर के साथ सभी सदस्यों ने सदर प्रखंड से दोनार तक मुख्य सड़क पर रैली निकालकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। मौके पर रितेश कुमार, रामबालक यादव, सुनील कुमार, प्रमोद जी, ब्रह्मादेव जी, मनोज महतो, इमरान आजम, अनिल कुमार साह, राकेश कुमार, राजेश कुमार, रामबाबू साह, आलोक कुमार आदि मौजूद थे। बहादुरपुर अंचल कार्यालय पर प्रदर्शन आज

बहादुरपुर प्रखंड की प्रेमजीवर पंचायत में कर्मचारी द्वारा घर बैठे- बैठे गलत रिपोर्ट करने, प्रेमजीवर पंचायत, कुशोथर पंचायत, बसतपुर, खराजपुर पंचायत के बाढ़ पीड़ितों को राहत देने, खराजपुर गांव में जलजमाव का निदान करने, राशन-केरोसिन की कालाबाजारी पर रोक लगाने, पंचायत स्तर पर कोविड-19 का टीकाकरण कैंप लगवाने आदि मांगों को लेकर भाकपा(माले) के बैनर तले दो अगस्त को बहादुरपुर प्रखंड- अंचल कार्यालय पर प्रदर्शन किया जाएगा। कार्यक्रम को लेकर प्रेमजीवर पंचायत के बलहा- बेदीपट्टी, बांकीपुर में माले नेता दामोदर पासवान, गोविद पासवान, रामवृक्ष राम के नेतृत्व में जगह-जगह बैठक की गई। जिसमे बाढ़ पीड़ितों से बड़ी संख्या में भागीदारी की अपील की गई। वहीं योगियारा गांव में प्रतिवाद सभा हुई। प्रतिवाद सभा को संबोधित करते हुए भाकपा(माले) राज्य कमेटी सदस्य अभिषेक कुमार ने कहा कि बाढ़ पीड़ितों को राहत देने में आनाकानी कर नीतीश सरकार नाइंसाफी कर रही है। हम इस नाइंसाफी को बर्दाश्त नहीं करेंगे। वहीं भाकपा(माले) जिला कमिटी सदस्य हरि पासवान, प्रवीण यादव के नेतृत्व में बसतपुर, रामभद्रपुर और खैरा में बैठक करके आंदोलन तेज करने का आह्वान किया गया।

chat bot
आपका साथी