डीएमसीएच में दलाल सक्रिय, नौकरी का झांसा देकर लिया रक्त, नकदी भी वसूले

दरभंगा। दरभंगा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में दलालों की सक्रियता इस आपदा के वक्त में भी है। डीएमस

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 12:23 AM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 12:23 AM (IST)
डीएमसीएच में दलाल सक्रिय, नौकरी का झांसा देकर लिया रक्त, नकदी भी वसूले
डीएमसीएच में दलाल सक्रिय, नौकरी का झांसा देकर लिया रक्त, नकदी भी वसूले

दरभंगा। दरभंगा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में दलालों की सक्रियता इस आपदा के वक्त में भी है। डीएमसीएच में नौकरी का झांसा देकर दो दलालों ने शुक्रवार को दो रक्तदाताओं को अपने जाल में फंसाया। बकायदा एक्नॉलेजमेंट तैयार कराकर डीएमसीएच स्थित क्षेत्रीय रक्त अधिकोष में रक्तदान कराया। फिर बाहर ले जाकर रक्तदाता से रुपये और सेलफोन लेकर भाग निकले। पूरा मामला तब खुला जब दोनों रक्तदाता दलालों को खोजने के लिए क्षेत्रीय रक्त अधिकोष में चक्कर लगाने लगे। यहां पता चला कि वो लोग ठगी के शिकार हो गए हैं। दलालों ने न सिर्फ उनसे फर्जी रूप से रक्तदान कराया बल्कि दोनों से का मोबाइल और 2700 सौ रुपये भी ठगकर चंपत हो गए।

ठगी के शिकार रक्तदाता हायाघाट निवासी देवेंदर राम और राजेश राम ने बताया कि उनके पास मोबाइल संख्या- 9006818296 से दो दिन पूर्व फोन आया। फोन में बताया गया कि डीएमसीएच में नौकरी देंगे। इसके लिए दोनों को एक-एक बोतल खून देना पड़ेगा। दो-दो हजार रुपये भी जमा करने होंगे। दोनों युवक इस बात पर राजी हो गए। फिर दलाल ने दोनों का आधार कार्ड भी व्हाट्सएप पर मंगाया। दोनों युवक नौकरी के लोभ में तय समय पर शुक्रवार की सुबह डीएमसीएच के रक्त अधिकोष में पहुंचे। वहां दलालों ने दोनों से रक्तदान कराया। रक्त अधिकोष के टेकनीशियन ने नियमानुसार रक्तदाताओं को डोनर कार्ड की बजाय तत्काल एकनॉलेजमेंट दिया।

फिर दलाल दोनों कों को बाहर लेकर गए। दलाल ने देवेंदर का मोबाइल तथा दो हजार रुपये और राजेश से सात सौ रुपये ऐंठ लिए। दोनों का रक्तदान का एकनॉलेजमेंट भी दलाल ले लिया। दलाल ने दोनों को बताया कि गार्ड में नौकरी के लिए ड्रेस की आवश्यकता है। इसी एवज में यह राशि ली गई है। दोनों को एक दुकान पर ठहरने को कहा और भाग गए। दलाल जब नहीं लौटे तो दोनों युवक खोजते हुए क्षेत्रीय रक्त अधिकोष में दोबारा पहुंचे तो माजरा समझ में आया। पता चला कि उस दोनों के आधार कार्ड में छेड़छाड़ की गई। थक हारकर युवक वापस घर लौट गए। समाचार प्रेषण तक मामले में पुलिस को कोई सूचना नहीं दी गई थी। -

chat bot
आपका साथी