जलजमाव को ले सड़कों पर उतरे लोग, किया प्रदर्शन

नव वलकसकतच ----------------------- - जिले में लगातार हो रही बारिश से

By JagranEdited By: Publish:Mon, 13 Jul 2020 01:28 AM (IST) Updated:Mon, 13 Jul 2020 06:11 AM (IST)
जलजमाव को ले सड़कों पर उतरे लोग, किया प्रदर्शन
जलजमाव को ले सड़कों पर उतरे लोग, किया प्रदर्शन

दरभंगा। जिले में लगातार हो रही बारिश से दर्जनों घर प्रभावित हो गए हैं। कई लोगों के घरों के सामने जलजमाव हो गया है। पानी की निकासी की सही व्यवस्था नहीं होने के कारण स्थिति विकट हो गई है। जलजमाव से तंग आकर लोग सड़कों पर उतरकर प्रशासन के खिलाफ धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं। जल निकासी की समस्या को लेकर ग्रामीणों ने कई बार पदाधिकारियों को आवेदन देकर इसकी निदान की मांग की। पर, अब तक इसको लेकर कोई पहल नहीं की गई है।

----------------- सिंहवाड़ा : कंसी पंचायत के वार्ड तीन, चार व सात में लगातार वर्षा के कारण जलजमाव हो गया है। घर के अंदर पानी प्रवेश कर जाने दर्जनों लोग प्रभावित है। रविवार को स्थानीय लोगों ने आक्रोश व्यक्त कर सदर अंचलाधिकारी व मुखिया को आवेदन देकर जलनिकासी की समस्या के निदान की मांग की। राजेश राम, राजेंद्र राम, महेशी साह, शेख सुलतान, शेख फिरोज, शेख लाल बाबू, असगर अंसारी, मुर्तुजा अंसारी, मो. सोहैल, बसीर अंसारी, नसीर अंसारी, ग़यासुद्दीन अंसारी का कहना था कि बारिश की पानी से मुहल्ले का नजारा झील में तब्दील हो गया है। मुखिया ऊषा देवी व कांग्रेस नेता डॉ. पवन चौधरी ने जनहित की परेशानी को देखकर वरीय अधिकारी को अवगत कराया है।

------------------

दरभंगा सदर : सदर प्रखंड व अंचल मुख्यालय में सालों भर जलजमाव रहता है। इस कारण जनहित से जुड़ा हुआ एक भी काम प्रखंड व अंचल कार्यालयों में नहीं हो पाता है। इससे हजारों लोग प्रभावित है। इस समस्या की ओर न तो स्थानीय प्रशासन और न तो जिला प्रशासन का ध्यान जाता है। आलम यह है कि इस कोरोना काल में कर्मचारी से लेकर आम आदमी तक घुटने भर गंदे पानी से होकर काम कराने का मजबूर है।

---------------

केवटी : पिछले चार दिनों से रुक-रुक कर हो रही बारिश से प्रखंड क्षेत्र का संपूर्ण जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। क्षेत्र की कई सड़कों पर जलजमाव से लोगों को चलना दुश्वार हो गया है। क्षेत्र से गुजरने वाली अधवारा समूह की बागमती, खिरोई और घौंस नदी के जलस्तर में हो रहे वृद्धि से आसपास के बसे गांव खासकर तटबंध के किनारे बसे लोग संभावित बाढ़ की खतरा से भयभीत है।

--------------------

chat bot
आपका साथी