मनीगाछी व तारडीह में आज कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच होगी पंचायत चुनाव

दरभंगा । तारडीह और मनीगाछी प्रखंड में 20 अक्टूबर को कड़ी सुरक्षा की बीच पंचायत चुनाव कराई जाएगी। इसकी पूरी तैयारी कर ली गई है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 11:32 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 11:32 PM (IST)
मनीगाछी व तारडीह में आज कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच होगी पंचायत चुनाव
मनीगाछी व तारडीह में आज कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच होगी पंचायत चुनाव

दरभंगा । तारडीह और मनीगाछी प्रखंड में 20 अक्टूबर को कड़ी सुरक्षा की बीच पंचायत चुनाव कराई जाएगी। इसकी पूरी तैयारी कर ली गई है। मंगलवार को वरीय पुलिस अधीक्षक ने इसकी समीक्षा कर पुलिस अधिकारियों को कई निर्देश दिए। उन्होंने भयमुक्त व शांतिपूर्वक चुनाव कराने के लिए कई टिप्स दिए। बूथ के आस-पास भीड़ नहीं हो इसका ख्याल रखने को कहा है। क्विक रेस्पांस टीम (क्यूआरटी) की अलग-अलग टीम को बाइक से गश्त करने को कहा है। किसी भी मतदान केंद्र पर दस मिनट के अंदर पहुंचा जाए ऐसी व्यवस्था करने को कहा है। मतदान दौरान सभी को पूर्ण अलर्ट रहने को कहा है। उन्होंने बताया कि अलीनगर, बेनीपुर और बेहड़ी के बाद इन दोनों प्रखंडों में शांतिपूर्ण चुनाव कराने के लिए जिला पुलिस पूरी तरह से तैयार है। पांच लेयर में सुरक्षा व्यवस्था की गई है। इसे लेकर प्रखंडों में दो सुपर जोनल, 10 जोनल एवं 36 सेक्टर दंडाधिकारियों के साथ पुलिस पदाधिकारियों की तैनाती की गई है।

हर बूथ पर स्टैटिक बल के साथ दंडाधिकारी, प्रत्येक पंचायत में सेक्टर पदाधिकारी के साथ पुलिस पदाधिकारी , चार से पांच पंचायत पर एक जोनल और प्रखंड स्तर सुपर जोनल दंडाधिकारी के साथ पुलिस पदाधिकारियों व बल तैनात रहेंगे। आठ पंचायत पर बाइक के साथ क्यूआरटी दस्ता गश्त करेंगे। इवीएम कलस्टर सेंटर की सुरक्षा भी सख्त की गई है। जगह-जगह पर नाका लगाकर पूर्ण क्षेत्र को शील किया जाएगा। ताकि, बाहरी संदिग्ध लोग, असामाजिक तत्वों व बदमाशों के प्रवेश पर रोक लगाया जाए। आने-जाने वाले लोगों की सघन जांच करने का आदेश दिया गया है। एसएसपी ने कहा है कि चुनाव को प्रभावित करने वाले कुछ लोगों को चिन्हित कर सूची बनाई गई है। जिस पर विशेष नजर रखी जा रही है। किसी भी प्रकार की गड़बड़ी करने की संभावना में इन लोगों को तत्काल गिरफ्तार करने का आदेश दिया गया है।

chat bot
आपका साथी