मतदान केंद्रों पर पाई गई कमी तो सीधे तौर पर जिम्मेदार होंगे पंचायत सचिव

बेनीपुर में चुनाव पदाधिकारी सह अनुमंडल पदाधिकारी शंभूनाथ झा ने सोमवार को चार मतदान केंद्रों का औचक निरीक्षण किया। प्राथमिक विद्यालय कन्या महिनाम उत्तरी भाग प्राथमिक विद्यालय कन्या महिनाम दक्षिणी भाग प्राथमिक विद्यालय सिमराही मुसहरी तथा राजकीय मध्य विद्यालय नवटोलिया खबना स्थित मतदान केंद्रों के निरीक्षण के क्रम में एसडीओ ने साथ चल रहे अंचलाधिकारी व पंचायत सचिवों को निर्देश दिया कि मतदान केंद्रों पर हर-हाल में दो दिनों के अंदर रैम्प बिजली पेयजल शौचालय उपस्कर आदि को दुरुस्त कर लें।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 12:51 AM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 12:51 AM (IST)
मतदान केंद्रों पर पाई गई कमी तो सीधे तौर पर जिम्मेदार होंगे पंचायत सचिव
मतदान केंद्रों पर पाई गई कमी तो सीधे तौर पर जिम्मेदार होंगे पंचायत सचिव

दरभंगा । बेनीपुर में चुनाव पदाधिकारी सह अनुमंडल पदाधिकारी शंभूनाथ झा ने सोमवार को चार मतदान केंद्रों का औचक निरीक्षण किया। प्राथमिक विद्यालय कन्या महिनाम उत्तरी भाग, प्राथमिक विद्यालय कन्या महिनाम दक्षिणी भाग, प्राथमिक विद्यालय सिमराही मुसहरी तथा राजकीय मध्य विद्यालय नवटोलिया खबना स्थित मतदान केंद्रों के निरीक्षण के क्रम में एसडीओ ने साथ चल रहे अंचलाधिकारी व पंचायत सचिवों को निर्देश दिया कि मतदान केंद्रों पर हर-हाल में दो दिनों के अंदर रैम्प, बिजली, पेयजल, शौचालय , उपस्कर आदि को दुरुस्त कर लें। जिन मतदान केंद्रों पर मतदाताओं को वोट गिराने में किसी भी तरह की परेशानी होगी वैसे मतदान केंद्रों के बीएलओ व पंचायत के पंचायत सचिव सीधे तौर पर जिम्मेवार माने जाएंगे। एसडीओ इस दौरान विभिन्न गावों के गरीब एवं कमजोर वर्ग के मतदाताओं से मिलकर अपील किया वे लोग भयमुक्त होकर मतदान करेंगे। यदि कोई धमकाता है या फिर किसी भी तरह का प्रलोभन देता है तो इसकी सूचना सीधे बहेड़ा थानाध्यक्ष व एसडीपीओ बेनीपुर के मोबाइल फोन पर देंगे, ताकि फौरन वैसे व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई की जा सके। एसडीओ ने बताया की 29 सितंबर को चुनाव को लेकर मंगलवार तक ईवीएम मशीन आ जाएगी। बहेड़ी में विभिन्न पदों के लिए तीसरे 1266 प्रत्याशियों ने दाखिल किया पर्चा

बहेड़ी : पंचायत चुनाव के नामांकन के तीसरे दिन विभिन्न पदों से 1266 प्रत्याशियों ने अपना पर्चा दाखिल किया। जिसमें 668 महिलाओं ने नामांकन पत्र दाखिल किया। मुखिया पद पर 110 में 63 महिला, पंचायत समिति पद पर 109 में 64 महिला, पंच में 455 में 255 महिला, सरपंच में 63,34 महिला एवं वार्ड में 499 में 223 महिला प्रत्याशी ने नामांकन पत्र दाखिल किया।

chat bot
आपका साथी