सीनेट चुनाव के लिए संपन्न हुआ नामांकन, 21 को होगी स्क्रूटनी

दरभंगा। ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय में सीनेट के विभिन्न श्रेणी के शिक्षक प्रतिनिधियों के चुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया शुक्रवार को संपन्न हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Oct 2019 12:32 AM (IST) Updated:Sat, 19 Oct 2019 06:17 AM (IST)
सीनेट चुनाव के लिए संपन्न हुआ नामांकन, 21 को होगी स्क्रूटनी
सीनेट चुनाव के लिए संपन्न हुआ नामांकन, 21 को होगी स्क्रूटनी

दरभंगा। ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय में सीनेट के विभिन्न श्रेणी के शिक्षक प्रतिनिधियों के चुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया शुक्रवार को संपन्न हो गई। तीन श्रेणी के शिक्षक प्रतिनिधियों के लिए उम्मीदवारों ने अपना-अपना नामांकन पर्चा दाखिल कर दिया है। इन नामांकन पर्चों की जांच 21 अक्टूबर को होगी। नामांकन वापसी की समय सीमा 23 अक्टूबर तक निर्धारित है। कुलसचिव कर्नल निशीथ कुमार राय के अनुसार ए श्रेणी अर्थात विवि के स्नातकोत्तर विभागों के शिक्षक प्रतिनिधियों के कुल तीन पदों के लिए चार नामांकन पत्र दाखिल हुए हैं। हालांकि, एसटी कोटि के एक सीट के लिए एक भी नामांकन दाखिल नहीं हो सका। एससी कोटि के एक सीट के लिए एकमात्र नामांकन डॉ. दयानंद पासवान ने दाखिल किया। नामांकन पत्र वैध होने पर नाम वापस नहीं लेने की स्थिति में इनका निर्विरोध निर्वाचन तय है। वहीं सामान्य कोटि के एक सीट के लिए तीन शिक्षकों डॉ. कुलानंद यादव, डॉ. अनुरंजन एवं डॉ. नारायण झा ने नामांकन दाखिल किया है।

श्रेणी बी, यानी कि अंगीभूत कॉलेजों के शिक्षक प्रतिनिधियों के कुल नौ पदों के लिए दस नामांकन दाखिल हुए हैं। एससी कोटी के एक सीट के लिए एकमात्र डॉ. नंदलाल पासवान ने नामांकन किया है। एसटी कोटि के एक सीट के लिए डॉ. दिव्या रानी हंसदा व रामागार प्रसाद ने नामांकन किया है। ओबीसी कोटि के दो सीटों पर डॉ. अमर कुमार, डॉ. रामावतार प्रसाद, डॉ. अंजनी कुमार एवं डॉ. मो. शौकत अंसारी समेत कुल चार नामांकन हुए हैं। सामान्य कोटि के पांच सीटों के विरुद्ध केवल तीन नामांकन ही जमा हुए। नामांकन करने वालों में लाल बहादुर सिंह, डॉ. अशोक कुमार झा व डॉ. प्रेम मोहन मिश्रा शामिल हैं। श्रेणी सी, यानी कि संबद्ध कॉलेजों के शिक्षक प्रतिनिधियों के लिए संघर्ष कठिन है। इस श्रेणी में ओबीसी कोटि के एकमात्र सीट के लिए कुल पांच उम्मीदवारों ने पर्चा भरा है। इनमें भोला प्रसाद महतो, डॉ. शंभु नाथ ठाकुर, डॉ. जनार्दन प्रसाद सुधांशु, डॉ. यदुवीर भारती व राम लखन प्रसाद सिंह शामिल हैं। वहीं, सामान्य कोटि के दो सीटों के विरुद्ध कुल नौ नामांकन दर्ज हुए हैं। नामांकन करने वालों में डॉ. राम सुभग चौधरी, विजय कुमार झा, प्रो. सुनील कुमार चौधरी, डॉ. नवल किशोर सिंह, प्रो. विपिन कुमार झा, डॉ. गगन देव चौधरी, श्याम झा सुमन, अखिल रंजन झा व डॉ. मणिकांत झा शामिल हैं। बता दें कि मतदान 23 नवंबर को और मतगणना 26 नवंबर को निर्धारित है।

chat bot
आपका साथी