ब्वॉयज हॉस्टल में रात 10 , ग‌र्ल्स हॉस्टल में शाम 6 बजे के बाद नहीं होगा प्रचार

ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय में छात्र संघ चुनाव को लेकर छात्र संगठनों की गतिविधियां तेज हो गई हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Nov 2018 12:28 AM (IST) Updated:Mon, 19 Nov 2018 12:28 AM (IST)
ब्वॉयज हॉस्टल में रात 10 , ग‌र्ल्स हॉस्टल में शाम 6 बजे के बाद नहीं होगा प्रचार
ब्वॉयज हॉस्टल में रात 10 , ग‌र्ल्स हॉस्टल में शाम 6 बजे के बाद नहीं होगा प्रचार

दरभंगा। ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय में छात्र संघ चुनाव को लेकर छात्र संगठनों की गतिविधियां तेज हो गई हैं। विभिन्न छात्र संगठन कैंपस के साथ ही लॉज, हॉस्टल आदि में रहने वाले छात्रों से संपर्क कर अपने संगठन के प्रत्याशियों के पक्ष में वोट डालने की अपील करने लगे हैं। विवि प्रशासन भी अपनी ओर से कोई कसर नहीं छोड़ना चाहता। निष्पक्ष व शांतिपूर्ण चुनाव को लेकर विवि प्रशासन तैयारियों में जुटा हुआ है। विभिन्न अंगीभूत कॉलेजों ने भी अपने-अपने स्तर से ऑफिस बियरर व काउंसिल मेंबर ऑफ कॉलेज के पदों के लिए होने वाले चुनाव की सूचना जारी कर तैयारी में जुट चुके हैं। इसके साथ ही चुनाव के दौरान आचार संहिता भी लागू हो चुकी है। चुनाव में बने रहने के लिए प्रत्याशियों व संगठनों को इनका पालन करना जरूरी है।

---------------------------

विद्वेष फैलाने से बचना होगा :

चुनाव अधिनियम के अनुसार किसी भी हालत में कोई प्रत्याशी धर्म, भाषा या संप्रदाय के आधर पर विद्वेष फैलाने वाला या उत्तेजित करने वाला कोई काम नहीं कर सकते। प्रत्याशी पो¨लग सेंटर के सौ मीटर के अंदर वोट नहीं मांगेंगे, वोटरों को उकसाने वाले चीजों से खुद को अलग रखेंगे, वोटर को खरीदनाद या डराना, बोगस वो¨टग आदि से बचेंगे। वोट समाप्त होने के समय से चौबीस घंटा पूर्व प्रचार अभियान समाप्त हो जाएगा।

-----------------------------

हैंडमेड पोस्टर का ही होगा प्रयोग :

ब्वायज हॉस्टल में दस बजे रात के बाद एवं ग‌र्ल्स हॉस्टल में छह बजे शाम के बाद कोई प्रचार अभियान नहीं चलाया जा सकता। ¨प्रटेड पोस्टर या पंपलेट से प्रचार करने की इजाजत अधिनियम नहीं देता। प्रचार के लिए प्रत्याशी केवल हैंडमेड पोस्टर व उसकी छायाप्रति का ही प्रयोग कर सकते हैं। चुनाव प्रचार के दौरान विवि या कॉलेज के किसी प्रोपट्री को हानी पहुंचाने या उसका स्वरूप बिगाड़ने का काम करने वाले कार्रवाई की जद में रहेंगे।

------------------------------

chat bot
आपका साथी