28 फरवरी तक सौ फीसद एसआइओ का कराएं डिस्पैच : प्रभारी डीएम

दरभंगा। प्रभारी जिलाधिकारी तनय सुल्तानिया ने 28 फरवरी तक शत-प्रतिशत एसआइओ डिस्पैच कर देने

By JagranEdited By: Publish:Wed, 24 Feb 2021 01:01 AM (IST) Updated:Wed, 24 Feb 2021 01:01 AM (IST)
28 फरवरी तक सौ फीसद एसआइओ का कराएं डिस्पैच : प्रभारी डीएम
28 फरवरी तक सौ फीसद एसआइओ का कराएं डिस्पैच : प्रभारी डीएम

दरभंगा। प्रभारी जिलाधिकारी तनय सुल्तानिया ने 28 फरवरी तक शत-प्रतिशत एसआइओ डिस्पैच कर देने का निर्देश दिया है। सभी एसडीएम व एएसडीएम एवं वरीय पदाधिकारियों को एक बार गुच्छ में निरीक्षण कराने को कहा। कहा कि खाद्यान्न वितरण से संबंधित अनुमंडल एवं पंचायत स्तरीय अनुश्रवण समिति की बैठक करा ली जाए। हर हाल में आपूर्ति व्यवस्था को सुदृढ़ किया जाना है। अधिकारियों को साफ कहा कि एक बार वंचित परिवारों का सर्वे करा लिया जाए। अभियान चलाकर गैस एजेंसियों की जांच हर हाल में करा ली जाए। इस कार्य में किसी भी स्तर पर ढील नहीं होनी चाहिए।

राशन कार्ड के लिए आए 518 नए में से 397 आवेदनों का पीडीएफ स्वीकृत

बैठक में आपूर्ति पदाधिकारी ने बताया कि महादलित समग्र योजना के अंतर्गत महादलित टोला में राशन कार्ड से वंचित परिवारों का सर्वे कराने का प्रावधान है। इसके तहत वंचित परिवारों का राशन कार्ड बनाया जाता है। योजना के तहत 518 नए आवेदन प्राप्त हुए हैं । उनमें से 397 का पीडीएफ सृजित हो गया है।

31 मार्च तक बंटेगा फरवरी मार्च का खाद्यान्न

समीक्षा के क्रम वितरण की स्थिति पर जिला आपूर्ति पदाधिकारी अजय कुमार ने बताया कि जिला में खाद्यान्न वितरण की स्थिति संतोषजनक है। पूर्विकता प्राप्त एवं अंत्योदय कार्डधारी को निर्धारित दर पर निर्धारित मात्रा में खाद्यान्न उपलब्ध कराया जा रहा है। फरवरी माह का 54 प्रतिशत एसआइओ का डिस्पैच हो गया है फरवरी एवं मार्च के खाद्यान्न वितरण का अंतिम तिथि 31 मार्च 2021 निर्धारित है।

ये रहे उपस्थित

बैठक में जिला प्रबंधक, राज्य खाद्य निगम अभिनव भास्कर, अनुमंडल पदाधिकारी बिरौल ब्रजकिशोर लाल, अनुमंडल पदाधिकारी बेनीपुर प्रदीप कुमार झा, उप निदेशक जन संपर्क नागेंद्र कुमार गुप्ता सहित संबंधित पदाधिकारी उपस्थित थे। -

chat bot
आपका साथी