बेनीपुर में कंटेनर समेत भारी मात्रा में शराब जब्त

बेनीपुर में बहेड़ा थाना की पुलिस ने शनिवार की रात गुप्त सूचना के आधार पर कल्याणपुर गांव में छापेमारी कर भारी मात्रा में शराब लदे हरियाणा नंबर के कंटेनर को जब्त किया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 02:05 AM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 02:05 AM (IST)
बेनीपुर में कंटेनर समेत भारी मात्रा में शराब जब्त
बेनीपुर में कंटेनर समेत भारी मात्रा में शराब जब्त

दरभंगा । बेनीपुर में बहेड़ा थाना की पुलिस ने शनिवार की रात गुप्त सूचना के आधार पर कल्याणपुर गांव में छापेमारी कर भारी मात्रा में शराब लदे हरियाणा नंबर के कंटेनर को जब्त किया है। थानाध्यक्ष रंजीत कुमार चौधरी ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस छापेमारी के लिए कल्याणपुर गांव पहुंची। जहां गैस एजेंसी के निकट एक कंटेनर खड़ा मिला। पुलिस की गाड़ी देखते ही वाहन चालक व धंधेबाज भागने में सफल रहा। पुलिस ने जब गाड़ी की तलाशी ली तो उसमें पीछे से प्लास्टिक के कैरेट में सड़ा हुआ बिस्किट भरा था। जब उसे हटाकर जांच की गई तो कंटेनर के तहखाने के भीतर विभिन्न ब्रांडों की 494 कार्टन में रखी विदेशी शराब मिली।

पुलिस ने कंटेनर को जब्त कर थाना पर लाया गया तथा शराब गिनती की गई। उन्होंने बताया कि विभिन्न ब्रांड के विदेश शराब 750 एमएल का 128 कार्टन, 375 एमएल का 181कार्टन, 180 एमएल का 185 कार्टन कुल 494 कार्टन 4379 लीटर विदेशी शराब जब्त की गई है। थाने पर भारी मात्रा में जब्त विदेशी शराब को देख लोगों ने इसका बाजार का मूल्य 50 लाख से भी अधिक का आंकलन किया। इस संबंध में पूछने पर थानाध्यक्ष रंजीत कुमार चौधरी ने बताया कि कंटेनर (रजिस्ट्रेशन एचआर 46 डी 7783) की जांच की जा रही है। कंटेनर के मालिक एवं चालक के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। टायर ब्रस्ट करने के बाद शराब से भरी स्कार्पियो छोड़कर धंधेबाज फरार

हायाघाट थानाक्षेत्र के कोठरा के पास से शराब लदी स्कार्पियो बरामद की गई है। हालांकि, चालक और धंधेबाज फरार हो गए। बताया जाता है कि स्कार्पियो के चक्का ब्रस्ट करने और पुलिस के पीछा करने की वजह से धंधेबाज गाड़ी छोड़कर फरार हो गए। स्कार्पियो से 14 कार्टन शराब बरामद की गई है। बताया जाता है कि शराब की खेप सिघिया थाना क्षेत्र से लाई गई थी। इस सूचना पर सिघिया और बहड़ी थाने की पुलिस स्कार्पियो का पीछा कर रही थी। लेकिन, धंधेबाज दोनों थाने की पुलिस को चकमा देकर हथौड़ी की ओर फरार हो गया। इस बीच कोठरा के पास टायर ब्रस्ट कर गया और धंधेबाज गाड़ी छोड़कर फरार हो गए। थानाध्यक्ष मो. तारिक अनवर अंसारी ने बताया कि जब्त स्कार्पियो का मालिक अररिया जिले के रामपुर चौक टोला निवासी मो. अशद की पाई गई है। मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है।

chat bot
आपका साथी