हत्या की अफवाह से भड़के लोग, घर में लगाई आग

नगर थाने क्षेत्र के सेनापत मोहल्ला में बुधवार को घायल युवक की मृत्यु हो जाने की अफवाह फैलते ही स्थानीय लोग उग्र हो गए।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 20 Jun 2019 01:14 AM (IST) Updated:Thu, 20 Jun 2019 06:34 AM (IST)
हत्या की अफवाह से भड़के लोग, घर में लगाई आग
हत्या की अफवाह से भड़के लोग, घर में लगाई आग

दरभंगा। नगर थाने क्षेत्र के सेनापत मोहल्ला में बुधवार को घायल युवक की मृत्यु हो जाने की अफवाह फैलते ही स्थानीय लोग उग्र हो गए। देखते ही देखते आरोपित के दुकान के सामान को आग के हवाले कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस को आक्रोशित लोगों ने खदेड़ दिया। पुलिस ने जब बल प्रयोग करने की कोशिश की तो लोगों ने रोड़ेबाजी कर पुलिस को पीछे हटने के लिए मजबूर कर दिया। इसके बाद आरोपित के घर पर लोगों ने हमला कर दिया। लोगों ने देखते ही देखते तोड़फोड़ कर घर में आग लगा दी। घर के बाहर लगी बाइक को भी आग के हवाले कर दिया। काफी मशक्कत बाद फिर से पुलिस पूरे लाव-लश्कर के साथ पहुंची। इस दौरान बीएमपी 13 के जवानों को भी बुलाया गया था। काफी मशक्कत बाद आक्रोशितों को पुलिस ने खदेड़ दिया। इस दौरान पुलिस ने जमकर लाठियां चटकाई। पुलिस ने किसी तरह से आरोपित के घर से दो नाबालिग बच्चे को हिरासत में लिया। बताया जाता है कि आग लगने के बाद घर के लोग पानी के टंकी छुप गए। जहां से सभी को सही सलामत बचाया गया। नाराज लोग आरोपित को पब्लिक के हवाले करने की मांग पर अड़े थे। सदर एसडीओ राकेश गुप्ता, सदर एसडीपीओ अनोज कुमार सहित आधा दर्जन थाने की पुलिस व दंगा नियंत्रण दस्ता एवं सीआइटी दस्ता सहित बीएमपी 13 के जवान मौके पर तैनात थे। देर शाम में पुलिस को सूचना मिली की घायल युवक तनवीर पीएमसीएच में इलाजरत है। उसकी तस्वीर मंगाई गई और लोगों को दिखाया गया। इसके बाद जाकर लोग शांत हुए। नगर एसपी योगेंद्र कुमार ने बताया कि पूरे मामले की जांच की जा रही है। अफवाह फैलाने वालों को चिन्हित कर कार्रवाई की जाएगी। मौके पर सदर सर्किल इंस्पेक्टर सुबोध कुमार चौधरी, लहेरियासराय थानाध्यक्ष आरके शर्मा, बहादुरपुर थानाध्यक्ष रफीकउल रहमान, विश्वविद्यालय थानाध्यक्ष पवन कुमार सिंह सहित कई पुलिस पदाधिकारी तैनात थे।

----------------

यह है घटना :

घटना के संबंध में बताया जाता है कि मंगलवार को देर शाम मोहल्ले के मो. नसीम के पुत्र मो. तनवीर को पूर्व वार्ड पार्षद मो. जुबैर उर्फ भोला और उसके पुत्रों ने रॉड से हमला कर सिर फाड़ दिया। गंभीर स्थिति तनवीर को डीएमसीएच में भर्ती कराया गया। नाजुक स्थिति को देखते चिकित्सक ने रेफर कर दिया। इसके बाद निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहां से पटना भेज दिया गया। घटना के दूसरे दिन बुधवार को अचानक अफवाह फैल गई की तनवीर को पटना से दिल्ली रेफर कर दिया गया जहां उसकी मौत रास्ते में ही हो गई। इसके बाद मृतक के परिजन और मोहल्ले के लोग आक्रोशित हो गए। मस्जिद परिसर स्थित आरोपित के दुकान पर लोगों ने हमला कर दिया। संयोग था कि आरोपित और उसके परिजन भीड़ देखकर पहले ही फरार हो चुके थे। अन्यथा बड़ी घटना घट जाती। बावजूद, पूरे दुकान के सामान को आग के हवाले कर दिया। इसके बाद आरोपित पूर्व पार्षद मो. जुबेर उर्फ भोला एवं उसके चार पुत्रों पर धावा बोल दिया । किसी तरह से सभी जान बचाई गई।

----------------------------

पूर्व वार्ड पार्षद के पुत्र पर कई मामला है दर्ज :

पूर्व पार्षद मो. जुबैर उर्फ भोला को 11 पुत्र है। इसमें एक फैजान शातिर बदमाश है। वह आए दिन लोगों के साथ मारपीट करता है। उसके विरुद्ध कई मामले दर्ज हैं। कुछ दिन पूर्व मोहल्ले के ही मोहम्मद अदनान को बुरी तरह मारपीट कर वह घायल कर दिया था। जिसका इलाज पटना में चल रहा है।

------------

chat bot
आपका साथी