गौड़ाबौराम व घनश्यामपुर में मतदान को ले आधी आबादी का उत्साह चरम पर

दरभंगा। जिले के घनश्यामपुर व गौड़ाबौराम प्रखंड की विभिन्न पंचायतों में बुधवार को मतदान शांतिपूर्ण संपन्न हुआ। इस दौरान गौड़ाबौराम में कुल 55.65 प्रतिशत वोटिग हुई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 11:43 PM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 11:43 PM (IST)
गौड़ाबौराम व घनश्यामपुर में मतदान को ले आधी आबादी का उत्साह चरम पर
गौड़ाबौराम व घनश्यामपुर में मतदान को ले आधी आबादी का उत्साह चरम पर

दरभंगा। जिले के घनश्यामपुर व गौड़ाबौराम प्रखंड की विभिन्न पंचायतों में बुधवार को मतदान शांतिपूर्ण संपन्न हुआ। इस दौरान गौड़ाबौराम में कुल 55.65 प्रतिशत वोटिग हुई। इसमें पुरूष मतदाताओं का प्रतिशत 51.04, जबकि महिला मतदाताओं का प्रतिशत 59.09 प्रतिशत रहा। वहीं, घनश्यामपुर में कुल 56.25 प्रतिशत वोटिग हुई। इसमें पुरूष मतदाताओं का प्रतिशत 53.03, जबकि महिला मतदाताओं का प्रतिशत 59.02 प्रतिशत रहा। मतदान को लेकर सुबह से लोग मतदान केंद्रों की ओर उमड़ पड़े। निर्धारित समय से सभी केंद्रों पर मतदान कार्य शुरू हुआ। शुरूआती दौर में वोटिग का प्रतिशत कम दिखा। हालांकि, जैसे-जैसे दिन ढ़ल रहा था मतदान का प्रतिशत बढ़ता गया। मतदान को लेकर आधी आबादी का उत्साह चरम पर था। इधर, मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के चाक-चौबंद प्रबंध थे। मतदान केंद्रों पर तैनात पुलिस कर्मी मतदाताओं का वोटर कार्ड देखकर ही उन्हें प्रवेश दे रहे थे। वहीं, बोगस वोटरों पर पुलिस की निगाह थी। लेकिन, कही से भी कोई अप्रिय घटना व बोगस वोटिग की सूचना नहीं है। कुछ मतदान केंद्रों पर शाम पांच बजे से पूर्व मतदाताओं की लंबी कतारें दिखी। शाम पांच बजे तक लाइन में खड़े मतदाताओं को वोट गिराने की अनुमति दी गई। -----------

अधिकांश बूथों पर महिलाओं की दिखी लंबी कतारें

जिले में दशवें चरण के लिए बुधवार को गौड़ाबौराम व घनश्यामपुर प्रखंड की विभिन्न पंचायतों के बूथों पर महिलाओं की लंबी-लंबी कतारें देखने को मिली। गौड़ाबौराम के मध्य विद्यालय कुमई बूथ संख्या 26 पर पुरूष मतदाता भी लाइन में खड़े होकर अपनी बारी की प्रतीक्षा करते दिखे। महिलाएं सर पर पल्लू लिए लाइन में खड़ी हाथों में वोटर आई-कार्ड लिए अपनी बारी की प्रतीक्षा करती दिखी। वहीं, घनश्यामपुर के उत्क्रमित मध्य विद्यालय के बूथ संख्या 105 पर भी महिलाएं अपनी बारी की प्रतीक्षा करती दिखी। वोट गिराने आई फूलमती देवी ने बताया कि स्वस्थ्य लोकतंत्र के लिए यह आवश्यक है कि महिलाएं भी वोट गिराने को आगे आएं। वो समय नहीं रहा जब महिलाएं घर में कैद रहती थी। आज महिलाएं पुरूषों के साथ कदमताल कर आगे बढ़ रही है।

---------

सिटी एसपी सुरक्षा व्यवस्था का लेते रहे जायजा

मतदान को लेकर सिटी एसपी अशोक कुमार प्रसाद पूरे दिन घूम-घूमकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेते रहे। कई मतदान केंद्रों पर सिटी एसपी मतदाताओं को समझाते भी दिखें। खासकर उनकी विशेष नजर बोगस वोटरों पर बनी हुई थी। निरीक्षण के दौरान सिटी एसपी विभिन्न मतदान केंद्रों पर तैनात सुरक्षा कर्मियों को आवश्यक दिशा-निर्देश देते दिखे। वहीं, मतदान कार्य को लेकर प्रतिनियुक्त जोनल व सुपर जोनल पदाधिकारी अपने संबंधित मतदान केंद्रों का भ्रमण करते नजर आए।

--------

chat bot
आपका साथी