जिले में बाढ़ ने मचाई तबाही, सहमे लोग

जिले में बाढ़ ने विकराल रुप धारण कर लिया है। जगह-जगह बांध टूटने से भारी तबाही हुई है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 Aug 2020 01:10 AM (IST) Updated:Thu, 06 Aug 2020 01:59 AM (IST)
जिले में बाढ़ ने मचाई तबाही, सहमे लोग
जिले में बाढ़ ने मचाई तबाही, सहमे लोग

दरभंगा। जिले में बाढ़ ने विकराल रुप धारण कर लिया है। जगह-जगह बांध टूटने से भारी तबाही हुई है। कई एकड़ में लगी फसल डूब गई है। कई स्थानों पर आवागमन ठप हो गया है। हालांकि, जिला प्रशासन बाढ़ग्रस्त इलाकों में युद्धस्तर पर राहत व बचाव कार्य में जुटी हुई है। प्रभावित परिवारों को हरसंभव मदद की जा रही है। इधर, केवटी प्रखंड में बाढ़ ने काफी तबाही मचा रखी है। पांचवी वार बांध टूटने से लोगों में दहशत है।

---------------

कमौतल में पंद्रह फीट में टूटा बागमती नदी का पूर्वी बांध

कमतौल/केवटी : केवटी प्रखंड के पिडारूछ, माधोपट्टी व कर्जापट्टी पंचायत में बाढ़ का कहर जारी है। बीते मंगलवार को बिरने गांव में महाराजी बांध टूटा। वहीं बुधवार को गोपालपुर रेल गुमटी से उत्तर बागमती नदी का पूर्वी बांध लगभग पंद्रह फीट में टूट गया है। बाढ़ का पानी पिडारूछ को पूरी तरह अपनी आगोश में ले चुका है। अब बाढ़ का पानी शेखपुर दानी,ननौरा, माझिगामा आदि गांवों को पार करते तेजी से पूरब दिशा में बहने लगा है। लोगों ने बांध की मरम्मत की गुहार सीओ से लगाई है। वहीं, जल संसाधन विभाग एवं बाढ़ नियंत्रण प्रमंडल के अभियंताओं की टीम भी टूटान स्थल पर पहुंचकर बांध बांधने में जुटी है।

-----------

हायाघाट में हो रहे रिसाव को किया गया बंद

हायाघाट : करेह व बागमती का जलस्तर बढ़ने से सिरनियां-सिरसियां बायां करेह तटबंध पर पानी का दबाव काफी बढ़ गया है। तटबंध के मन्नुपुर खर्रा, सिरनियां आदि जगहों के समीप तटबंध से पानी का रिसाव होने की सूचना पर पहुंचे बीडीओ राकेश कुमार, सीओ कमल प्रसाद साह ने मिट्टी से भरा बोरा डालकर रिसाव को बंद कराया।

--------

बेनीपुर की नौ पंचायतों में बाढ़ ने मचाई तबाही

बेनीपुर : बाढ़ ने बेनीपुर के नौ पंचायतों में भारी तबाही मचाई है। क्षेत्र के शिवराम, बाथो रढियाम, हाबीभौआर ,बलनी, माधोपुर, रमौली, महिनाम, पोहदी, जरिसो पंचायतों के हजारों हेक्टेयर में लगी धान व मरुआ की फसल पूरी तरह बर्बाद हो गई हैं। सबसे खराब स्थिति जरिसो, शिवराम एंव बलनी पंचायतों की है। प्रखंड एवं अनुमंडल मुख्यालय से सडक संपर्क भंग हैं। वहीं, बेनीपुर-कटवासा पथ में कुथना चर के पास सड़क पर तेज रफ्तार से बाढ़ का पानी बहने से आवागमन में भारी परेशानी है।

------------

बहेड़ी में बाढ़ से लोग भयभीत

बहेड़ी : प्रखंड क्षेत्र के कमला नदी का तटबंध सुसारी मठ के सामने टूटने के कारण पूरे प्रखंड में बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो गई है। प्रखंड क्षेत्र में धान व सब्जी की फसल पूरी तरह फसल बर्बाद हो चुकी है। दर्जनों पंचायत के घरों में पानी घुस गया है। वहीं, दूसरी ओर करेह नदी में जगह-जगह रिसाव होने से लोग भयभीत है। विधायक ने बाढ़ पीड़ितों की ली सुधि

हायाघाट : स्थानीय विधायक अमरनाथ गामी ने बुधवार को पतोर,शोभेपट्टी, सिरनियां, अकराहा पुल आदि स्थानों पर जाकर बाढ़ पीड़ितों की सुधि ली। उन्होंने बाढ़ पीड़ितों को हर संभव राहत दिलाने का आश्वासन दिया। उन्होंने मौके पर उपस्थित बीडीओ राकेश कुमार, सीओ कमल प्रसाद साह को बाढ़ से चारों ओर से घिरे उक्त गांवों में हर सरकारी सहायता उपलब्ध कराने को कहा। इधर, प्रखंड के श्रीपुरबहादुरपुर गांव पहुंचकर पिपरौलिया गांव स्थित दताही पोखर में डूबने से 18 वर्षीय युवक विक्रम पांडेय की हुई मौत के बाद मृतक के पिता रामसेवक पांडेय को मुख्यमंत्री आपदा कोष से चार लाख रुपये का चेक सौंपा।

-------------

chat bot
आपका साथी