कोरोना से डीएमसीएच में पहली मौत, शहर के सभी मॉल बंद

दरभंगा। कोरोना का संक्रमण तेजी से जिले में पांव पसार लगे है। नित्य नए-नए मामले सामने आने लगे है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Jul 2020 01:21 AM (IST) Updated:Tue, 07 Jul 2020 06:12 AM (IST)
कोरोना से डीएमसीएच में पहली मौत, शहर के सभी मॉल बंद
कोरोना से डीएमसीएच में पहली मौत, शहर के सभी मॉल बंद

दरभंगा। कोरोना का संक्रमण तेजी से जिले में पांव पसार लगे है। नित्य नए-नए मामले सामने आने लगे है। इसको देखते हुए जिला प्रशासन ने शहरी क्षेत्र के कई इलाके को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है। इनमें बड़ा बाजार, बेंता, अरविद मार्केट, दोनार आदि इलाके शामिल है। इधर, सोमवार को जिला प्रशासन ने ऐतिहातन शहरी क्षेत्र के सभी मॉल को बंद करने का आदेश दे दिया है। इन इलाकों को बांस-बल्ला आदि लगाकर घेर दिया गया है। कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए डीएम की अध्यक्षता में जनप्रतिनिधियों की बैठक हुई। बैठक को संबोधित करते डीएम डॉ. त्यागराजन एसएम ने कहा कि शहर के सभी मॉल को बंद कराने का निर्देश दिया गया है। साथ ही नगर थाना अंतर्गत बड़ा बाजार क्षेत्र स्थित शक्ति विवाह भवन, जहां विगत दिनों एक शादी समारोह में करीब दो सौ की संख्या में लोगों ने भाग लिया था, उनके विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। डीएम ने बताया कि कोरोना से बचाव के लिए राज्य सरकार की ओर से जारी नियमों का उल्लंघन के मामले में जिले के 54 प्रतिष्ठानों को बंद कराया गया है। वहीं 19 वाहन जब्त किए गए है तथा 64 लोगों से 98500 रुपये का जुर्माना वसूला गया है। डीएम ने जनप्रतिनिधियों को बताया कि 7 जुलाई से इस अभियान को तेजी से चलाया जाएगा। कहा कि मंगलवार से जो भी व्यक्ति बिना मास्क के सड़कों पर दिखेंगे, उनके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने सभी एसडीओ और थानाध्यक्षों को अभियान में तेजी लाने का निर्देश दिया। इससे पूर्व बिहार सरकार के मुख्य सचिव दीपक कुमार ने डीएम को सरकार के आदेश का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध सघन अभियान चलाने का निर्देश दिया था। मुख्य सचिव ने अगले एक सप्ताह तक विशेष अभियान चलाकर वाहनों एवं दुकानों की चेकिग करने का निर्देश दिया। -----------------

इनसेट::: जन सुरक्षा के सवाल पर नगर विधायक और डिप्टी मेयर आपस में उलझे बैठक के दौरान नगर विधायक संजय सरावगी और डिप्टी मेयर जन सुरक्षा से जुड़े सवाल पर आमने-सामने दिखें। दरअसल, कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच जनप्रतिनिधियों के साथ चल रही डीएम की मंत्रणा के दौरान अपने इलाके की चिता करने पर डिप्टी मेयर भड़क गए। डिप्टी मेयर का कहना था कि नगर विधायक केवल अपने इलाके की चिता करते है, जबकि वे पूरे नगर क्षेत्र के विधायक है। हालांकि, इस बीच दोनों का बीच-बचाव करते डीएम ने मामले को शांत कराया।

------------ कहते है नगर विधायक

नगर विधायक संजय सरावगी ने कहा कि बैठक के दौरान मैंने दो बार बड़ा बाजार का नाम ले लिया। जबकि, मेरी पूरी बात खत्म भी नहीं हुई थी कि डिप्टी मेयर ने बीच में ही टोक दिया। जबकि, मैंने अपनी बात रखनी शुरु ही की थी।

----------

कहते है डिप्टी मेयर

डिप्टी मेयर बदरुजम्मा खां ने बताया कि नगर विधायक पूरे शहरी क्षेत्र के विधायक है। आपको पूरे विधानसभा क्षेत्र की बात रखनी चाहिए, ना कि केवल बड़ा बाजार क्षेत्र की। इसपर बाद में उन्होंने इस बात को स्वीकार किया।

------------

इनसेट::: आभूषण की दुकानें होनी चाहिए बंद, फैलता है कोरोना : मेयर

बैठक के दौरान मेयर बैजयंती देवी खेड़िया ने अपना पक्ष रखते कहा कि ज्वेलरी की दुकानों को बंद कराया जाना चाहिए। बताया कि ज्वेलरी वाले कोरोना काल में सोने की खरीदारी नेपाल से करते है। इसके कारण कोरोना संक्रमण का भय बना हुआ है। ------------

डीएमसीएच में कोरोना से हुई पहली मौत, दहशत डीएमसीएच में कोरोना के पहले मरीज की मौत के बाद जिले में दहशत का माहौल है। बताया जाता है कि डीएमसीएच के आइसोलेशन वार्ड में वर्तमान में कुल पांच दर्जन से अधिक मरीज भर्ती है। जिले के आंकड़ों पर नजर डाले तो अब तक कोरोना से जिले में तीन की मौत हो चुकी है।

chat bot
आपका साथी