बेनीपुर के बलहा में खाद लेने को लेकर मारपीट, आधा दर्जन जख्मी

बेनीपुर अनुमंडल के बलहा गांव स्थित एक खाद की दुकान पर खाद लेने के लिए लाइन में लगे लोगों के बीच पहले खाद लेने की बात को लेकर हुई मारपीट में आधा दर्जन लोग जख्मी हो गए। हालांकि किसी को गंभीर जख्म नहीं है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 01:18 AM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 01:18 AM (IST)
बेनीपुर के बलहा में खाद लेने को लेकर मारपीट, आधा दर्जन जख्मी
बेनीपुर के बलहा में खाद लेने को लेकर मारपीट, आधा दर्जन जख्मी

दरभंगा । बेनीपुर अनुमंडल के बलहा गांव स्थित एक खाद की दुकान पर खाद लेने के लिए लाइन में लगे लोगों के बीच पहले खाद लेने की बात को लेकर हुई मारपीट में आधा दर्जन लोग जख्मी हो गए। हालांकि, किसी को गंभीर जख्म नहीं है। घटना की सूचना मिलने के साथ एसडीओ शंभूनाथ झा के निर्देश पर बीडीओ अमोल मिश्र व प्रखंड कृषि पदाधिकारी नुकुल प्रसाद बलहा निवासी हेमंत खाद बीज दुकान पर पहुंचे किसानों को लाइन में लगाकर उचित मूल्य पर डीएपी खाद का वितरण कराया। एसडीओ ने बताया कि अंजनी खाद बीज भंडार, रमन खाद बीज भंडार, हेमंत खाद बीज भंडार व आनंद खाद बीज भंडार को उचित मूल्य पर खाद बीज वितरण करने के लिए डीएपी खाद उपलब्ध कराया गया है। सभी खाद बीज भंडार पर बीडीओ एंव प्रखंड कृषि पदाधिकारी की देखरेख में किसानों को उचित मूल्य पर खाद बीज उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया है। तारडीह में हुई खाद दुकानों की जांच, दुकानदारों को दी गई हिदायत

तारडीह थाना क्षेत्र में उर्वरक की आपूर्ति और निगरानी को लेकर शुक्रवार को प्रखंड के वरीय पदाधिकारी सह वरीय उप समाहर्ता संस्कार रंजन, सीओ विष्णुदेव सिंह, बीसीओ वीरेंद्र कुमार, बीएओ गोपी रमन झा ने प्रखंड की कई खाद की कई दुकानों का निरीक्षण किया। इस दौरान खाद विक्रेताओं को पीओएस मशीन से ही खाद बिक्री करने के निर्देश दिए। एडीएम के साथ अधिकारियों ने शुक्रवार को सबसे पहले कठरा में स्थित दो खाद बीज प्रतिष्ठान पर पहुंचे और दुकान मालिक से खाद की उपलब्धता की विस्तार से जानकारी ली। उन्होंने किसानों से भी बातचीत करते हुए कहा कि जरूरत के अनुसार खाद उपलब्ध कराने की दिशा में प्रशासन प्रयासरत है। वहीं दुकानदारों से सरकार द्वारा तय की गई कीमत पर ही खाद का वितरण सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। किसानों ने प्रखंड में सिर्फ डीएपी की उपलब्धता से अधिकारियों को अवगत कराया। निरीक्षण में किसी भी दुकान पर गड़बड़ी नहीं मिली।

chat bot
आपका साथी