दरभंगा पहुंचते एक्शन में दिखे डीएम, एयरपोर्ट पर कोविड-19 जांच का लिया जायजा

दरभंगा। उत्तराखंड के मसूरी में करीब एक महीने की फेज थ्री ट्रेनिग पूरी कर सोमवार को जि

By JagranEdited By: Publish:Mon, 22 Mar 2021 11:40 PM (IST) Updated:Mon, 22 Mar 2021 11:40 PM (IST)
दरभंगा पहुंचते एक्शन में दिखे डीएम, एयरपोर्ट पर कोविड-19 जांच का लिया जायजा
दरभंगा पहुंचते एक्शन में दिखे डीएम, एयरपोर्ट पर कोविड-19 जांच का लिया जायजा

दरभंगा। उत्तराखंड के मसूरी में करीब एक महीने की फेज थ्री ट्रेनिग पूरी कर सोमवार को जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन एसएम दरभंगा पहुंचने के साथ पूरे एक्शन में दिखे। दरभंगा एयरपोर्ट पर चल रही कोविड-19 जांच का जायजा लिया। स्वास्थ्यकर्मियों से जांच की प्रक्रिया की बाबत पूछताछ की। साथ ही पदाधिकारियों से कई फीडबैक लिए। डीएम ने बताया कि दरभंगा एयरपोर्ट पर बाहर से आनेवाले (खासकर मुंबई) हरेक यात्रियों की रैपिड एंटीजन जांच की जा रही है। अबतक जांच में किसी के कोरोना पॉजिटिव होने की सूचना नहीं है। राज्य सरकार के दिशा-निर्देश के आलोक में सख्ती बरती जा रही है। मेडिकल टीम को अलर्ट मोड में रखा गया है। जिला प्रशासन हर बिदुओं पर सख्ती बरत रहा है। चाहे वह मास्क चेकिग अभियान की बात हो या फिर भीड़-भाड़ वाले इलाकों में शारीरिक दूरी नियम की। दरभंगा एयरपोर्ट पर अबतक 850 यात्रियों की हुई जांच :

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच सोमवार को दरभंगा एयरपोर्ट पर मुंबई से आने वाली दो फ्लाइट से कुल 253 यात्री उतरे। इन सभी यात्रियों की रैपिड जांच की गई। इस दौरान एक भी कोरोना पॉजिटिव नहीं मिला। बता दें कि पिछले चार दिनों में अबतक 850 यात्री दरभंगा एयरपोर्ट पर उतरे हैं। सभी की जांच की गई। हवाई अडडा पर पीएचसी केवटी की टीम को जांच के लिए लगाया गया है। इस टीम में डॉ. सेराज आलम, एएनएम प्रिती कुमारी, एलटी विनय कुमार सिंह, महेश कुमार, जफर इकबाल और अमित कुमार शामिल है।

एयरपोर्ट पर सेवा प्रदाता कंपनी दे रही यात्रियों को मास्क और सैनिटाइजर

सेवा प्रदाता कंपनी की ओर से दरभंगा एयरपोर्ट से यात्रा करने वाले हरेक यात्रियों को जहाज में बैठने से पूर्व फेस शील्ड, मास्क, सैनिटाइजर और पीपीई किट दिया जा रहा है। ताकि, कोरोना गाइडलाइन का पूरी तरह से पालन किया जा सके। हालांकि, कई यात्री मास्क और फेस शील्ड पहनने में कोताही बरत रहे है। इससे संक्रमण फैलने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता। हालांकि, एयरपोर्ट पर तैनात मेडिकल टीम हर एक यात्रियों की जांच के बाद ही उन्हें बाहर निकलने की अनुमति दे रही है।

chat bot
आपका साथी