दो भागों में विभक्त मिथिला को कोसी महासेतु बनाकर पीएम मोदी ने जोड़ा : सांसद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 71वें जन्म दिवस पर भारतीय जनता पार्टी द्वारा चलाए जा रहे सेवा और समर्पण अभियान के तहत सोमवार को भारतीय जनता युवा मोर्चा ने लक्ष्मेश्वरी पब्लिक लाइब्रेरी में नवभारत मेला का आयोजन किया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 12:47 AM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 12:47 AM (IST)
दो भागों में विभक्त मिथिला को कोसी महासेतु बनाकर पीएम मोदी ने जोड़ा : सांसद
दो भागों में विभक्त मिथिला को कोसी महासेतु बनाकर पीएम मोदी ने जोड़ा : सांसद

दरभंगा । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 71वें जन्म दिवस पर भारतीय जनता पार्टी द्वारा चलाए जा रहे 'सेवा और समर्पण' अभियान के तहत सोमवार को भारतीय जनता युवा मोर्चा ने लक्ष्मेश्वरी पब्लिक लाइब्रेरी में नवभारत मेला का आयोजन किया। भाजयुमो के जिलाध्यक्ष बालेंदु झा की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम का उद्घाटन दीप प्रज्वलित कर मुख्य अतिथि दरभंगा के सांसद गोपालजी ठाकुर व अन्य ने किया। मेला के माध्यम से केंद्र व राज्य सरकार के द्वारा चलाए जा रही जन कल्याणकारी योजनाओं की प्रदर्शनी युवाओं के बीच प्रदर्शित की गई।

मौके पर मुख्य अतिथि सांसद गोपाल जी ठाकुर ने बताया कि नवभारत के विश्वकर्मा देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 71 में जन्मदिवस पर पूरे देश में 20 दिनों का 'सेवा और समर्पण कार्यक्रम' चल रहा है। इसके तहत युवा मोर्चा के द्वारा आयोजित नवभारत मेला में केंद्र व राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही जन कल्याणकारी योजनाओं की प्रदर्शनी युवाओं के बीच लगाई गई। इसमें काफी संख्या में छात्र और युवाओं ने उपस्थित होकर इसका लाभ उठाया । सांसद श्री ठाकुर ने कहा कि दरभंगा में प्रधानमंत्री जी के द्वारा एयरपोर्ट का शुभारंभ हो चुका है और एम्स की स्वीकृति हो चुकी है। दो भागों में विभक्त मिथिला को कोसी महासेतु बनाकर जोड़ने से लेकर विभिन्न ऐतिहासिक विकासात्मक कार्य किए हैं। जिसके लिए 8 करोड़ मिथिलावासी की ओर से हम सभी उन्हें धन्यवाद ज्ञापित करते हैं।

हायाघाट के विधायक और सेवा समर्पण कार्यक्रम के दरभंगा जिला के प्रभारी रामचंद्र प्रसाद ने बताया कि युवा मोर्चा के द्वारा लगाई गई नवभारत मेला प्रदर्शनी से निश्चित ही यहां आए हुए छात्र नौजवानों को काफी लाभ मिलेगा उन्होंने बताया की प्रधानमंत्री सबका साथ सबका विकास और सबका विश्वास के विकास मंत्र के साथ काम कर रहे हैं। विधान पार्षद अर्जुन साहनी ने बताया की प्रधानमंत्री जी गरीब गुरबा के जन नेता हैं और अंत्योदय के लक्ष्य के साथ देश का कुशल नेतृत्व कर रहे प्रधानमंत्री जी अंतिम पंक्ति में खड़े लोगों तक सभी प्रकार के विकास कार्यों को पहुंचा रहे हैं। इस क्रम में दरभंगा सहित मिथिला में कई ऐतिहासिक विकास के कार्य हुए हैं और होने वाले हैं जिसके लिए सभी लोगों के तरफ से प्रधानमंत्री जी बधाई और धन्यवाद के पात्र है।

जिला अध्यक्ष जीवछ सहनी ने युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष बालेन्दु झा और उनके पूरे टीम को इस कार्यक्रम के आयोजन को लेकर बधाई दी। कार्यक्रम को पूर्व जिलाध्यक्ष हरि साहनी ,जिला महामंत्री सुजीत मलिक, आदित्य नारायण मन्ना, जिला मंत्री उमेश चौधरी, जिला प्रवक्ता तनवीर हसन ने संबोधित किया। संचालन कार्यक्रम के प्रभारी युवा मोर्चा के जिला प्रवक्ता सौरव ओझा ने किया। कार्यक्रम में जिला उपाध्यक्ष संजीव साह, ध्रुव मंडल, कन्हैया पासवान, प्रेम कुमार मिश्रा, युवा मोर्चा से घनश्याम कुमार, गजेंद्र मंडल, नितिन कुमार, केशव झा, विद्या यादव, रवि प्रकाश झा, प्रदीप कुमार, रवि चंद्रवंशी, हिमांशु पांडे, विशाल महासेठ, सुमित झा, रुद्रा चौधरी, जय भारद्वाज, लाल बचन यादव, आर्यन कुमार, मनीष पुरी आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी