दरभंगा में शीघ्र होगी विमानों की नाइट लैडिग

दरभंगा। दरभंगा एयरपोर्ट पर जल्द ही विमानों की नाइट लैडिग होगी। इसको लेकर कवायद शुरू कर

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 12:12 AM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 12:12 AM (IST)
दरभंगा में शीघ्र होगी विमानों की नाइट लैडिग
दरभंगा में शीघ्र होगी विमानों की नाइट लैडिग

दरभंगा। दरभंगा एयरपोर्ट पर जल्द ही विमानों की नाइट लैडिग होगी। इसको लेकर कवायद शुरू कर दी गई है। जल्द ही दरभंगा एयरपोर्ट पर आइएलएस सिस्टम लगाया जाएगा। इसके बाद रात को भी यहां से विमानों का परिचालन सामान्य रूप से होने लगेगा। सूत्रों की मानें तो दरभंगा एयरपोर्ट पर इंस्टूमेंटल लैडिग सिस्टम को लेकर केंद्र सरकार काफी गंभीर है। बताया जाता है कि अप्रैल महीने के अंत तक इसे हर-हाल में पूरा करने का निर्देश विभागीय अधिकारियों को दिया गया है।

सूत्र बताते हैं कि इस दिशा में काम भी चल रहा है। नागर विमानन मंत्रालय की ओर से जल्द से जल्द सुविधा बहाल करने का निर्देश दिया जा रहा है। बताया जाता है कि दरभंगा एयरपोर्ट से यात्रियों की बढ़ रही संख्या को देखते हुए विमानों की संख्या भी बढ़ने के आसार है। दरभंगा एयरपोर्ट पर यात्री सुविधाओं में वृद्धि और एयरपोर्ट की चाहरदीवारी, एयरपोर्ट परिसर से नील गाय सहित अन्य जानवरों को हटाने को लेकर बराबर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर रहे है। तीन-चार दिन पूर्व भी सीएम नीतीश कुमार की अध्यक्षता में दरभंगा एयरपोर्ट को लेकर हुई बैठक में जल्द से जल्द यात्री सुविधाओं को बढ़ाने को लेकर निर्देश दिए गए थे।

--------

पांच महीने में दरभंगा एयरपोर्ट से एक लाख 65 हजार यात्रियों ने भरी उड़ान

दरभंगा एयरपोर्ट से पिछले 8 नवंबर 2020 से 7 अप्रैल 2021 के बीच एक लाख 65 हजार 990 यात्रियों ने उड़ान भरी है। नवंबर 2020 में दरभंगा आने-जाने वाले यात्रियों की संख्या 24833, दिसंबर 2020 में आने-जाने वालों की संख्या 26318, जनवरी 2021 में 20420, फरवरी में 35888, मार्च में 45773 एवं एक से सात अप्रैल के बीच कुल 12758 यात्रियों ने यात्रा की है।

-------

देश के अन्य राज्यों के लिए भी विमान सेवा शुरू करने की उठ रही मांग

दरभंगा से रांची, भुवनेश्वर, चेन्नई सहित देश के अन्य महानगरों के लिए उड़ान सेवा शुरु करने की मांग उठने लगी है। दरभंगा एयरपोर्ट से यात्रियों की लगातार बढ़ रही संख्या को देखते हुए सेवा प्रदाता कंपनी स्पाइस जेट के बाद इंडिगो भी तैयारी में जुटी हुई है। केवल आदेश की प्रतीक्षा है। आदेश मिलते ही दरभंगा एयरपोर्ट से इंडिगो की उड़ान सेवा शुरू हो जाएगी।

------

chat bot
आपका साथी