स्पाइस व इंडिगो के बाद अब दरभंगा एयरपोर्ट पर गो एयर की हो सकती इंट्री

दरभंगा। दरभंगा एयरपोर्ट से स्पाइस जेट और इंडिगो के बाद गो एयर भी उड़ान की तैयारी में है

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 11:49 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 11:49 PM (IST)
स्पाइस व इंडिगो के बाद अब दरभंगा एयरपोर्ट पर गो एयर की हो सकती इंट्री
स्पाइस व इंडिगो के बाद अब दरभंगा एयरपोर्ट पर गो एयर की हो सकती इंट्री

दरभंगा। दरभंगा एयरपोर्ट से स्पाइस जेट और इंडिगो के बाद गो एयर भी उड़ान की तैयारी में है। बतातें हैं कि प्रारंभिक चरण में गो एयर दरभंगा से पुणे और कोलकाता के लिए सीधी उड़ान सेवा शुरू कर सकता है। सूत्र बताते हैं कि एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया की हरी झंडी के बाद शीघ्र की कंपनी की ओर से इसकी घोषणा की जा सकती है। बेहतर रेस्पांस मिलने के बाद देश के अन्य राज्यों के लिए भी विमान सेवा शुरू करने की योजना है। दरभंगा से उड़ान सेवा शुरू करने को लेकर कंपनी के अधिकारियों ने यहां का सर्वे कार्य किया गया है। दरभंगा से देश के विभिन्न कोनों के लिए रोजाना सफर करने वाले यात्रियों की संख्या आदि की भी जानकारी प्राप्त की जा रही है। किन रूटों पर यात्रियों की संख्या अधिक है, उसका भी आकलन किया जा रहा है। यदि सबकुछ ठीक-ठाक रहा तो स्पाइस जेट और इंडिगो के बाद गो एयर दरभंगा एयरपोर्ट पर इंट्री मार सकता है। अधिक संख्या में विमानन कंपनी के दरभंगा एयरपोर्ट से सेवा शुरु करने के बाद यात्री किराये में कमी की संभावना बलवती होती नजर आ रही है। कई विमानन कंपनी की सेवा शुरू होने का प्रत्यक्ष लाभ यात्रियों को मिलेगा।

बता दें कि यहां से स्पाइस जेट के करीब दर्जन भर विमान नियमित उड़ान भर रहे हैं। दरभंगा से दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद, कोलकाता, बैंगलुरू व अहमदाबाद के लिए विमान उड़ रहे हैं।

यात्रियों का कहना हैं कि दरभंगा से कोलकाता सहित गुवाहाटी के लिए भी विमान सेवा शुरू की जानी चाहिए। बता दें कि गुवाहाटी में मिथिलांचल सहित आसपास जिले के कई लोग अपना व्यापार करते हैं। बहुतायत संख्या में लोग वहां निवास करते हैं। सीधी उड़ान सेवा नहीं होने के कारण लोगों को वाया कोलकाता आना पड़ता है। इसमें काफी संख्या लगता है।

-------------

कनेक्टिविटी से व्यापार को मिलेगा बढ़ावा

दरभंगा एयरपोर्ट के शुरु होने से ना केवल यात्रियों को इसका फायदा मिल रहा है, बल्कि दरभंगा आर्थिक रूप से भी समृद्ध हो रहा है। देश के कई स्थानों के लिए सीधी उड़ान सेवा शुरु होने से व्यापार को बल मिला है। यहां के उत्पादों को आसानी से देश के कोने-कोने में पहुंचाया जा रहा है। हाल के दिनों में यहां से लीची की खेप मुंबई के लिए रवाना की गई थी।

-----------

दरभंगा एयरपोर्ट के आसपास के इलाके में आई आर्थिक क्रांति

दरभंगा एयरपोर्ट से विमानों के उड़ान भरने के साथ ही दरभंगा एयरपोर्ट और इसके आसपास के इलाकों की विकास की रफ्तार तेज हो गई है। दिल्ली मोड़ से लेकर बसैला, केवटी व मब्बी आदि इलाके में बड़े-बड़े भवनों का तेजी से निर्माण कार्य जारी है। कार्गो सेवा की सुगबुगाहट के साथ ही बड़े-बड़े गोदामों का निर्माण कराया जा रहा है।

-----------

chat bot
आपका साथी