(जरूरी-टॉप) : वक्त पर नहीं खुलता प्रखंड व अंचल कार्यालय, लोग परेशान

(जरूरी-टॉप) : वक्त पर नहीं खुलता प्रखंड व अंचल कार्यालय, लोग परेशान

फोटो 16 डीआरजी 33 से 41 --------- - वार्ड 24 में समस्याओं का है मकड़जाल निजात को अधि

JagranSat, 16 Jan 2021 08:24 PM (IST)

फोटो : 16 डीआरजी 33 से 41

--------- - वार्ड 24 में समस्याओं का है मकड़जाल, निजात को अधिकारियों का खटखटा रहे दरवाजा, नहीं हो रही सुनवाई - जल-जमाव का नहीं हो रहा स्थायी निदान, विद्यालय में शौचालय नहीं रहने से छात्र काट रहे कन्नी, पठन-पाठन प्रभावित --------- बेनीपुर, संस : बेनीपुर नगर परिषद् के वार्ड 24 को अपने क्षेत्र में प्रखंड व अंचल कार्यालय दोनों होने का गौरव प्राप्त है। लेकिन, दोनों कार्यालयों की स्थिति बद से बदतर है। दोनों कार्यालयों का भवन पूरी तरह जर्जर है। इन कार्यालयों के कर्मियों के लिए वर्षों पहले बनाए गए सरकारी आवास भी पूरी तरह क्षतिग्रस्त है। लिहाजा, अधिकांश कर्मी दरभंगा से ही प्रतिदिन बसों से आना-जाना कर रहे है। इधर, कर्मियों के कार्यालय आने में हो रही देरी का खामियजा आम लोगों को भोगना पड़ रहा है। समय से कार्यालय नहीं खुलने और समय पूर्व ही कार्यालय के बंद हो जाने से कई लोग परेशान है। दूसरी ओर, वार्ड में स्थित मध्य विद्यालय हनुमानगर के प्रागंण में बरसात के मौसम में भीषण जलजमाव होने से छात्र-छात्राएं विद्यालय आना बंद कर देते है। वहीं, विद्यालय में शौचालय नहीं रहने के कारण छात्र-छात्राओं को काफी परेशानी हो रही है। बरसात के मौसम में दिनेश ठाकुर के घर से प्रोजेक्ट ग‌र्ल्स स्कूल तक प्रतिवर्ष होनेवाले जलजमाव की समस्या का आज तक निदान नहीं हो सका है। वार्ड के नूर इस्लाम के घर से मंगला चौक तक अतिक्रमणकारियों द्वारा सड़क का अतिक्रमण कर लिए जाने के कारण आधा सड़क का ही पक्कीकरण हो सका है। इस कारण आवागमन में लोगों को परेशानी होती है। वार्ड में प्रवेश करने वाले मुख्य पथ की स्थिति भी जर्जर है। हालांकि वार्ड पार्षद शाहनाज खातून उक्त सभी समस्याओं का समाधान कराने के लिए समय-समय पर वरीय पदाधिकारियों से मिलकर इस ओर उनका ध्यान आकृष्ट कराती है। लेकिन, पदाधिकारियों की अनदेखी के कारण अभी तक इन समस्याओं का समाधान नहीं हो सका। ----------- लोगों ने कहा : प्रशासनिक उदासीनता के कारण नहीं हो सका पथ निर्माण वार्ड के गणेश नारायण दत्त के घर के नजदीक से सहनी टोला तक के पथ का निर्माण कार्य अंचल प्रशासन की उदासीनता के कारण नहीं हो सका हैं। यह पथ महत्वपूर्ण है। मो. इस्लाम। -------- वार्ड में जलजमाव की समस्या के निदान के लिए भरथा चौक से धेरुख नदी तक नाला का निर्माण कार्य कराया जाना अति आवश्यक हैं। मोतीउर रहमान। ------- वार्ड पार्षद शहनाज खातुन ने ईमानदारी पूर्वक वार्ड में विकासात्मक कार्य कराया है। जो बचा है, उस कार्य को भी करा रही है। मो. असलम। ------ वार्ड में 150 लोगों ने शौचालय का निर्माण कार्य कराया है। कई लोग शौचालय निर्माण कार्य की अग्रिम राशि लेकर अभी तक शौचालय का कार्य पूरा नहीं करवा सके है। मो. हैदर। --------

वार्ड में सबसे खराब स्थित वृद्धावस्था पेंशन की है। कई लोगों को वर्षों से पेंशन नहीं मिला है। इसके कारण उनकी स्थिति दयनीय होती जा रही है।

मो. फारुख। ------- वार्ड पार्षद वार्ड में हमेशा आपसी सदभावना एवं भाईचारा का माहौल कायम रखने में अहम भूमिका निभाती है। जो काबिले तारीफ है।

सियाराम सहनी। ------- वार्ड में अभी तक नगर परिषद कार्यालय की उपेक्षा के कारण एलईडी बल्ब नहीं लगाया जा सका हैं। जिसके कारण लोगों को परेशानी हो रही है। मनोज सिंह। -------- विकास के लिए हमेशा प्रयत्नशील : वार्ड पार्षद वार्ड पार्षद शहनाज खातून का कहना था कि विगत पांच वर्षों में डेढ करोड़ की लागत से वार्ड में सड़क व नाला का निर्माण कराया गया हैं। वहीं, 275 लोगों को प्रधानमंत्री आवास, 150 लोगों को वृद्धावस्था पेंशन व डेढ़ सौ लोगों को शौचालय का लाभ दिलाया गया है। वार्ड के सर्वांगीण विकास के लिए हमेशा प्रयत्नशील हूं। --------

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.