संस्कृत विवि के पूर्व वीसी व अन्य के खिलाफ जांच शुरू, जवाब तलब

दरभंगा। कामेश्वर सिंह दरभंगा संस्कृत विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति प्रो. सर्वनारायण झा के कार्यक

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Sep 2020 01:15 AM (IST) Updated:Sun, 20 Sep 2020 05:09 AM (IST)
संस्कृत विवि के पूर्व वीसी व अन्य के खिलाफ जांच शुरू, जवाब तलब
संस्कृत विवि के पूर्व वीसी व अन्य के खिलाफ जांच शुरू, जवाब तलब

दरभंगा। कामेश्वर सिंह दरभंगा संस्कृत विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति प्रो. सर्वनारायण झा के कार्यकाल में हुईं गड़बड़ियों की जांच शनिवार को शुरू हो गई। जांच के लिए गठित टीम सुबह संस्कृत विश्वविद्यालय के कुपलपति आवास पर पहुंची। हालांकि, सात सदस्यीय जांच टीम में छह सदस्य ही उपस्थित हो पाए। कमेटी के संयोजक कामेश्वर सिंह दरभंगा संस्कृत विश्वविद्यालय के उप कुल सचिव-वन निशिकांत प्रसाद सिंह समेत छह उपस्थित रहे। जांच टीम ने घंटों तक कुलपति आवास पर संस्कृति विवि के पूर्व कुलपति डॉ. सर्वनारायण झा सहित कुलपति आवास के कर्मी राजेश कुमार झा के खिलाफ लगाए गए आरोपों की जांच की। इस दौराना जांच टीम ने तत्कालीन प्रभारी कुलपति प्रो. राजेश सिंह द्वारा कुलाधिपति को पूर्व कुलपति के खिलाफ 13 बिदुओं पर भेजी शिकायतों के बारे में जानकारी ली। इस दौरान संबंधित कागजात भी खंगाले गए।

कागजात व आरोपों का अध्ययन करने के बाद जांच टीम ने पूर्व कुलपति डॉ. सर्वनारायण झा और कुलपति कार्यालय के कर्मी राजेश कुमार झा से पत्राचार के माध्यम से उनके खिलाफ लगे आरोपों की बाबत जवाब मांगा है। बताया गया है कि जवाब आने के बाद मामले की जांच के लिए आगामी 29 सितंबर को पुन: जांच कमेटी बैठेगी। इस जांच प्रक्रिया से विवि के सभी संबंधित अधिकारी और कर्मचारियों को गुजरना पड़ सकता है।

याद रहे कि पूर्व कुलपति प्रो. सर्वनारायण झा के कार्यकाल में हुई नियुक्ति व उनके द्वारा लिए गए कई निर्णयों की जांच होनी है। तत्कालीन कुलपति प्रो. राजेश सिंह ने राजभवन में शिकायत कर संस्कृत विवि के पूर्व कुलपति प्रो. सर्वनारायण झा के कार्यकाल में हुईं गड़बड़ियों को उजागर किया था। तत्कालीन पूर्व कुलपति प्रो. राजेश सिंह ने 13 बिदुओं पर कुलाधिपति से शिकायत की थी। इसमें पूर्व कुलसचिव कर्नल नवीन कुमार के खिलाफ बिना राजभवन की अनुमति के विवि की सरकारी गाड़ी का उपयोग करने का भी मामला शामिल है।

chat bot
आपका साथी