दरभंगा जंक्शन पार्सल ब्लास्ट में अबतक आधा दर्जन से पूछताछ, नहीं मिले सुराग

दरभंगा। दरभंगा जंक्शन पर गुरुवार को हुए विस्फोट के बाद हैदराबाद के सिकंदराबाद में जांच

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 11:54 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 11:54 PM (IST)
दरभंगा जंक्शन पार्सल ब्लास्ट में अबतक आधा दर्जन से पूछताछ, नहीं मिले सुराग
दरभंगा जंक्शन पार्सल ब्लास्ट में अबतक आधा दर्जन से पूछताछ, नहीं मिले सुराग

दरभंगा। दरभंगा जंक्शन पर गुरुवार को हुए विस्फोट के बाद हैदराबाद के सिकंदराबाद में जांच कर रही राजकीय रेल पुलिस की टीम लगातार सातवें दिन भी खाली हाथ है। सिकंदराबाद में रविवार से लगातार जांच कर रही पुलिस को सिकंदराबाद-दरभंगा एक्सप्रेस ट्रेन में पार्सल बुक करानेवाले संदिग्ध मो. सुफियान का सिर्फ पता मिल सका है। सिकंदराबाद पार्सल ऑफिस से प्राप्त पैन कार्ड में पार्सल बुक करानेवाले मो. सुफियान का पता हैदराबाद बताया जा रहा है। संदिग्ध मो. सुफियान की तलाश में सिकंदराबाद जीआरपी की मदद से हैदराबाद में लगातार छापेमारी की जा रही है। लेकिन अबतक मो. सुफियान जीआरपी टीम और एटीएस की गिरफ्त से बाहर है। इस बीच पार्सल ब्लास्ट में मिले कपड़े और शीशी को अब कोलकाता भेजा जाएगा। एलएसएल मुजफ्फरपुर में पिछले 19 जून से ब्लास्ट मामले में मिले कपड़े और शीशी की एफएसएल लैब में जांच की जा रही है। रेल एसपी मुजफ्फरपुर ने बताया कि अभी एफएसएल जांच रिपोर्ट आने में समय लग सकता है। सैंपल जांच के लिए कोलकाता भेजा जाएगा। जांच रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ खुलासा हो सकता है। फिलहाल दरभंगा जीआरपी को सिकंदराबाद और हैदराबाद में अब तक पार्सल बुक कराने वाले संदिग्ध व्यक्ति मो. सुफियान को पकड़ने में सफलता नहीं मिली है। हालांकि सिकंदराबाद जीआरपी के सहयोग से दरभंगा जीआरपी टीम सिकंदराबाद और हैदराबाद में संदिग्ध ठिकानों पर छापेमारी कर आधे दर्जन व्यक्ति को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

दरभंगा जंक्शन पार्सल ब्लास्ट में अब तक की जांच एक नजर में

- 17 जून 2020 को दरभंगा जंक्शन के प्लेटफार्म संख्या एक पर सिकंदराबाद-दरभंगा एक्सप्रेस से पहुंचे पार्सल में ब्लास्ट हुआ

- 18 जून 2020 को एफएसएल की टीम ने दरभंगा जंक्शन पार्सल ब्लास्ट मामले में मिले कपड़े और शीशी का अवलोकन किया

- 19 जून 2020 को समस्तीपुर कोर्ट के आदेश के बाद एफएसएल लैब मुजफ्फरपुर को पार्सल ब्लास्ट वाले कपड़े और शीशी सुपुर्द की गई

- 19 जून 2020 की देर रात दरभंगा जीआरपी सिकंदराबाद जंक्शन पहुंच ब्लास्ट की जांच शुरू की

- 19 जून 2020 को ही एटीएस की टीम दरभंगा जंक्शन पहुंच जांच शुरू की

--------------

कपड़े की एक गांठ में रखी एक शीशी से विस्फोट हुआ था

17 जून 2020 को दरभंगा जंक्शन पर कपड़े की एक गांठ में रखी एक शीशी से विस्फोट हुआ था। पार्सल मो. सुफियान के नाम से मो. सुफियान ने ही सिकंदराबाद से दरभंगा के लिए बुक किया था। लेकिन, सुफियान न तो दरभंगा में मिला। नहीं सिकंदराबाद से ही जानकारी मिल पाई। घटना के बाद सिकंदराबाद पहुंची पुलिस की टीम की जांच पर सबकी निगाह टिकी है। पुलिस की टीम लगातार संदिग्धों की खोज कर रही है।

-------------

chat bot
आपका साथी