उघरा में सूखने लगे चापाकल, पेयजल संकट गहराया

बहादुरपुर प्रखंड की उघरा पंचायत के लोगों के बीच पेयजल का संकट एक बार फिर गहराने लगा है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 22 Sep 2018 01:26 AM (IST) Updated:Sat, 22 Sep 2018 01:26 AM (IST)
उघरा में सूखने लगे चापाकल, पेयजल संकट गहराया
उघरा में सूखने लगे चापाकल, पेयजल संकट गहराया

दरभंगा। बहादुरपुर प्रखंड की उघरा पंचायत के लोगों के बीच पेयजल का संकट एक बार फिर गहराने लगा है। इस पंचायत के अधिकांश लोगों के चापाकल सूखने लगे हैं। दिन-रात में कभी कभार पानी निकलता है। बताया जाता है कि बारिश नहीं होने के कारण जलस्तर नीचे चला गया है। जिस कारण पेयजल संकट उत्पन्न हो गया है।

ग्रामीण जगरनाथ झा , सुदिष्ठ नारायण झा आदि ने बताया कि पूर्ब में भी पानी का संकट गहराया था।उस समय जिला प्रशासन की ओर से पानी की टेंकर की व्यवस्था की गई थी। लेकिन अभी ऐसा कुछ नहीं है। लोग दो से तीन किमी जाकर पानी लाते हैं।

----------

पीएचईडी विभाग नहीं कर रहा काम : मुखिया

मुखिया किरण देवी ने बताया कि उक्त पंचयात में सात निश्च्य के तहत पीएचईडी विभाग को हर घर नल जल योजना के तहत बो¨रग लगाने का आदेश दिया गया है।तीन वर्ष होने को है अभी तक काम शुरू नहीं किया गया है।अगर उक्त योजना सही समय पर क्रियान्वयन हो जाता तो आज लोगों को परेशानी का सामना नहीं करना पड़ता।पीएचईडी विभाग के कनीय अभियंता से लेकर आला अफसर तक इसको लेकर गुहार लगाई गई। बावजूद काम शुरू नहीं हुआ है।

------------

ऐसी शिकायत नहीं मिली है : बीडीओ

बीडीओ आनन्द प्रकाश ने बताया कि उन्हें इसकी कोई शिकायत अभी नहीं मिली है।शिकायत मिलने पर समस्या का निदान शीघ्र किया जाएगा।

-----------

chat bot
आपका साथी