स्वच्छता सर्वेक्षण-2022 में बेहतर प्रदर्शन की तैयारी में जुटा निगम प्रशासन

नगर निगम प्रशासन ने स्वच्छता सर्वेक्षण-2022 में बेहतर प्रदर्शन की तैयारियां तेज कर दी है। इसको लेकर शनिवार को निगम सभागार में एक महत्वपूर्ण बैठक मेयर बैजयंती देवी खेड़िया की अध्यक्षता में हुई। मौके पर नगर आयुक्त मनेष कुमार मीणा ने कहा कि अगले वर्ष बेहतर प्रदर्शन के लिए साफ सफाई करने पर गंभीरता से विचार किया जाना है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Nov 2021 12:27 AM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 12:27 AM (IST)
स्वच्छता सर्वेक्षण-2022 में बेहतर प्रदर्शन की तैयारी में जुटा निगम प्रशासन
स्वच्छता सर्वेक्षण-2022 में बेहतर प्रदर्शन की तैयारी में जुटा निगम प्रशासन

दरभंगा । नगर निगम प्रशासन ने स्वच्छता सर्वेक्षण-2022 में बेहतर प्रदर्शन की तैयारियां तेज कर दी है। इसको लेकर शनिवार को निगम सभागार में एक महत्वपूर्ण बैठक मेयर बैजयंती देवी खेड़िया की अध्यक्षता में हुई। मौके पर नगर आयुक्त मनेष कुमार मीणा ने कहा कि अगले वर्ष बेहतर प्रदर्शन के लिए साफ सफाई करने पर गंभीरता से विचार किया जाना है। इस काम में किसी भी स्तर ढील नहीं होनी चाहिए। महापौर श्रीमती बैजयंती देवी खेड़िया ने सभी को अपने दायित्वों के निर्वहन के लिए सचेत किया। नगर अभियंता रतन किशोर वर्मा, नगर प्रबंधक नागमणि सिंह, व तीनों जोन प्रभारियो को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए। नगर आयुक्त ने सभी सफाई कर्मियों को हर हाल में आगामी वर्ष स्वच्छता अभियान सर्वेक्षण में बेहतर परिणाम लाने की जिम्मेदारी सौंपी।

मौके पर नगर प्रबंधक ने कहा कि स्वच्छता सर्वेक्षण अभियान को लेकर अभी से कार्य आरंभ कर दिए जाएं, ताकि दरभंगा नगर निगम को अच्छी रैंकिग दिलाईं जा सके। शहर के 48 वार्डों में अभी से बेहतर प्रदर्शन करने की कोशिश की जाए। इस पर सभी लोगों को काम करना है। नगर आयुक्त ने बताया कि कुछ ही दिनों बाद स्वच्छता सर्वेक्षण की टीम दस्तक देने वाली है उनके आने के पूर्व ही शहर की सभी वार्डो की नालियों की सफाई व्यवस्था दुरुस्त रखने की आवश्यकता है। डोर टू डोर कचड़ा की उठाव और सूखा गीला कचरा को सुचारू रूप से अलग करने की आवश्यकता है। बैठक में डोर-टू-डोर कचरा संग्रह करने पर विस्तृत रूप से चर्चा की गई। साथ ही स्वच्छता सर्वेक्षण को लेकर प्रचार प्रसार करने और जनता में जागरूकता पैदा करने पर भी ध्यान देने की बात कही।

chat bot
आपका साथी