बाजारों में कोरोना गाइडलाइन की उड़ रही धज्जियां, चेहरे से मास्क गायब

फोटो 16 डीआरजी 13 से 17 ----- - दुकानों बैंकों व अन्य स्थानों पर उमड़ने लगी लोगों की भ

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 11:58 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 11:58 PM (IST)
बाजारों में कोरोना गाइडलाइन की उड़ रही धज्जियां, चेहरे से मास्क गायब
बाजारों में कोरोना गाइडलाइन की उड़ रही धज्जियां, चेहरे से मास्क गायब

दरभंगा। राज्य सरकार की ओर से सीमित शर्तों के साथ दी गई छूट के बाद अनुमंडलीय क्षेत्र के बाजारों व बैंकों में लोगों की भीड़ उमड़ने लगी है। प्रशासनिक पदाधिकारियों की लाख कोशिश के बावजूद इन स्थानों पर लॉकडाउन नियमों का पालन नहीं किया जा रहा है। शारीरिक नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही है। अधिकांश लोगों के चेहरे से मास्क गायब दिखने लगा है। इससे कोरोना संक्रमण का खतरा कम होने की बजाए बढ़ने की संभावना प्रबल हो गई है। नगर परिषद क्षेत्र के विभिन्न बैंकों व ग्राहक सेवा केंद्रों पर शारीरिक दूरी नियम का पालन नहीं किया जा रहा है। गुरुवार को आशापुर स्थित बैंक ऑफ इंडिया, स्टेट बैंक परिसर तथा बहेडा डाकघर के समीप ग्राहक सेवा केंद्र पर लोगों की भीड़ ने शारीरिक दूरी नियम की जमकर धज्जियां उड़ाई। वहीं, बहेडा बडी बाजार में जीबीएम गैस एजेंसी के काउंटर पर भी यहीं नजारा देखने को मिल रहा है। लॉकडाउन में छूट के बाद सबसे खराब स्थिति नगर परिषद क्षेत्र के विभिन्न वार्डों के चौक-चौराहों की हैं। एक बार फिर लोग चौक-चौराहों पर एकत्रित होकर ताश व जुआ का मजा लेने लगे है। वहीं, बेनीपुर में सब्जी मंडी की स्थिति और भी बदतर हो गई है। सब्जी मंडी व बाजारों में लगातार बढ़ रही भीड़ के कारण एक बार फिर मुख्य पथ पर घंटों जाम की समस्या होने लगी है। नगर परिषद क्षेत्र के कई लोगों का कहना हैं कि अनलॉक में छूट के बाद नगर परिषद क्षेत्र के विभिन्न जगहों पर लोगों की भीड़ उमड़ने लगी है। नियमों का पालन नहीं किया जा रहा है। लोगों ने कहा : अनलाक होने के बाद भी लोगों को काफी सावधानी बरतने की जरुरत हैं। पुलिस को भीड़ लगने वाली जगहों पर विशेष रुप से ध्यान देना चाहिए। कोराना महामारी ने लोगों को किस तरह तबाह किया हैं, उसे भूलना नहीं चाहिए।

वीपी सिंह, समाजिक कार्यकर्ता।

सुबह और शाम में सबसे खराब स्थिति सब्जी बाजारों की हो जाती हैं। सब्जी बाजारों में अधिकांश लोग बिना मास्क लगाकर शारीरिक दूरी नियम का उल्लंघन कर रहे है। सब्जी खरीदने के लिए लोगों की भीड़ जुट रही हैं। पुलिस सबकुछ देखते हुए अब कोई कार्रवाई नहीं कर रही हैं। शंकर भगवान पूर्वे ,व्यवसायी।

कोराना ने पूरे देश में किस कदर तबाही मचाई हैं, लोगों को इसे भूलना नहीं चाहिए। घर से निकलते समय नियमित रुप से मास्क लगाकर शारीरिक दूरी नियम का हर हाल में पालन करना चाहिए। भीड-भाड़ में जाने से परहेज करना चाहिए। मो. डाबर।

बहेडा, आशापुर, बेनीपुर व अलीनगर के बाजारों में प्रतिदिन दुकानों पर लोगों की भीड़ बढती ही जा रही हैं। दुकानों पर खरीदारी को आने वालों लोगों से सख्ती से कोरोना गाइडलाइन का पालन करना दुकानदारों का कर्तव्य है।

मुशकुर आलम।

कहते हैं पुलिस के पदाधिकारी डीएसपी उमेश्वर चौधरी ने कहा कि उन्होंने सभी थानाध्यक्षों को अपने-अपने क्षेत्र में भीड़ भाड़ वाले जगहों पर कडी नजर रखने का निर्देश दिया हैं। साथ ही बैकों एवं ग्राहक सेवा केंद्रों का निरीक्षण कर बैंक प्रबंधकों व वहां आने वाले ग्राहकों से शारीरिक दूरी नियम का पालन करवाने को कहा गया है। लोगों से मास्क पहनकर ही घर से बाहर निकलने की अपील की गई है।

chat bot
आपका साथी