डीएमसीएच के सुपर स्पेशलिटी अस्पताल निर्माण में देरी निर्माण एजेंसी की लापरवाही : विधायक

दरभंगा। नगर विधायक संजय सरावगी ने दरभंगा मेडिकल कॉलेज अस्पताल परिसर में बन रहे सुपर स्प

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 11:53 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 11:53 PM (IST)
डीएमसीएच के सुपर स्पेशलिटी अस्पताल निर्माण में देरी निर्माण एजेंसी की लापरवाही : विधायक
डीएमसीएच के सुपर स्पेशलिटी अस्पताल निर्माण में देरी निर्माण एजेंसी की लापरवाही : विधायक

दरभंगा। नगर विधायक संजय सरावगी ने दरभंगा मेडिकल कॉलेज अस्पताल परिसर में बन रहे सुपर स्पेशलिटी अस्पताल के निर्माण में देरी के पीछे निर्माण एजेंसी की लापरवाही को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से डीएमसीएच परिसर में बन रहे सुपर स्पेशलिटी अस्पताल को शीघ्र आरंभ करने की मांग की। मंगलवार को अस्पताल के निरीक्षण के उपरांत कहा कि यह निर्माण एजेंसी की ओर से की जा रही घोर लापरवाही है। 90 फीसद कार्य पूरा हो चुका है। मात्र फीसद को लटका कर रखा गया है। इसके कारण इसका आरंभ होना अधर में लटका है। 150 करोड़ की लागत से निर्माण हो रहे इस सुपर स्पेशलिटी अस्पताल का निर्माण कार्य वर्ष 2016 में शुरू हुआ। इसे 2019 में ही बनकर तैयार हो जाना था। लेकिन, ढाई साल बाद भी अबतक इसे जनता के लिए तैयार नहीं कराया जा सका है। यह जनहित में की जा रही घोर लापरवाही है।

विधायक ने बताया कि इस स्थिति को लेकर केंद्रीय मंत्री से आग्रह किया है कि वो निर्माणाधीन कंपनियों के अधिकारियों को यहां भेजकर शीघ्र इसके शेष कार्यों को पूरा कराने का निर्देश जारी करें। ताकि दरभंगा व मिथिलांचल के लोगों को इस अस्पताल से मिलने वाले लाभ से अधिक दिनों तक वंचित नहीं रहना पड़े। बताया कि इस अस्पताल में जनता के हित में सिटी स्कैन समेत कई महत्वपूर्ण मशीनें रखी हुई हैं। इसकी गारंटी की अवधि भी खत्म होती जा रही है और जनता को इससे लाभ अभी तक मिलना आरंभ भी नहीं हुआ है, जो अत्यंत दुखद है। 200 बेड के अस्पताल के तैयार होकर जनता के लिए आरंभ हो जाने पर यहां के लोगों को बहुत बड़ी राहत मिल सकेगी।

जब डीआरडीओ एवं सेना की ओर से हमारे देश में 10 दिनों में अस्पताल का निर्माण किया जा सकता है तो फिर 10 दिनों के अंदर इस अस्पताल की सेवाएं दरभंगा व मिथिलांचल के लोगों को क्यों नहीं उपलब्ध कराई जा सकती। इस सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में 8 महत्वपूर्ण विभागों न्यूरोलॉजी, कार्डियोलॉजी,मेडिसिन सहित अन्य महत्वपूर्ण विभागों के वरीय चिकित्सकों की ओर से यहां के लोगों को चिकित्सा का लाभ मिल सकेगा।

chat bot
आपका साथी