मध्याह्न भोजन के सड़े चावल के साथ बीईओ कार्यालय पहुंचे बच्चे, हंगामा

दरभंगा। अनुमंडल के हनुमानगर मध्य विद्यालय की दर्जनों छात्र-छात्राओं ने मंगलवार को मध्याह्न भोजन के सड़े चावल के साथ प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी के कार्यालय पर पहुंचकर भारी हंगामा मचाया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 11:47 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 11:47 PM (IST)
मध्याह्न भोजन के सड़े चावल के साथ बीईओ कार्यालय पहुंचे बच्चे, हंगामा
मध्याह्न भोजन के सड़े चावल के साथ बीईओ कार्यालय पहुंचे बच्चे, हंगामा

दरभंगा। अनुमंडल के हनुमानगर मध्य विद्यालय की दर्जनों छात्र-छात्राओं ने मंगलवार को मध्याह्न भोजन के सड़े चावल के साथ प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी के कार्यालय पर पहुंचकर भारी हंगामा मचाया। कई बच्चों के साथ उनके अभिभावक भी थे। बच्चे अपने विद्यालय के प्रधानाध्यापक के खिलाफ नारेबाजी भी कर रहे थे। हालांकि इस दौरान प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय से बाहर थे। हंगामा कर रहे छात्र व छात्राओं का कहना था कोविड-19 के कारण महीनों से विद्यालय बंद रहने से उनलोगों का पठन पाठन का कार्य तो नहीं चल रहा है। मध्याह्न भोजन का चावल प्रतिमाह के हिसाब दिया जा रहा है। जो चावल मिल रहा है वह सड़ा है। इस चावल का भात बनाकर खाने से वे लोग बीमार हो जाएंगे। इस संबंध सभी छात्र-छात्रा विद्यालय के प्रधानाध्यापक विष्णुकांत यादव को ध्यान भी आकृष्ट करवाया।

लेकिन, उसके बाद भी सडा हुआ चावल दिए जाने से वे लोग आज प्रखंड शिक्षा कार्यालय पर आकर यह चावल प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को दिखाने आए हैं। लेकिन, प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय में नहीं हैं। छात्र-छात्राओं का कहना था कि विद्यालय के प्रधानाध्यापक बच्चों के जीवन के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। वहीं प्रखंड शिक्षा कार्यालय में मौजूद कई कर्मियों का कहना कि बेनीपुर एसएफसी गोदाम.के गोदाम प्रबंधक व डोर स्टेप डिलेवरी के ठेकेदार की मिलीभगत से विद्यालयों में सड़ा हुआ चावल पहुंचाया जा रहा है।

वहीं विद्यालय के प्रधानाध्यापक विष्णुकांत यादव का कहना था चावल हम अपने घर से नहीं दे रहे हैं, जो चावल एसएफसी गोदाम के डोर स्टेप डिलेवरी के ठेकेदार विद्यालय में पहुंचाता हैं। वहीं चावल बच्चों को देते हैं। प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी कृष्ण कुमार ने इस संबंध में पूछने पर बताया कि चावल के संबंध में केआरपी बिदे ठाकुर को हनुमानगर मध्य विद्यालय पर जांच करने के लिए भेजा है। जांच के बाद दोषी के खिलाफ कार्रवाई होगी।

chat bot
आपका साथी