एयरपोर्ट पर जानवरों से सुरक्षा के लिए होगी चेन लिक फेंसिंग

दरभंगा एयरपोर्ट को जंगली जानवरों से सुरक्षित करने के लिए एयरपोर्ट परिसर में करीब नौ किलोमीटर की परिधि में चेन लिक फेंसिग की जाएगी। इसके लिए भवन निर्माण विभाग की ओर से कवायद तेज कर दी गई है। भवन निर्माण विभाग की ओर से पूरे परिसर को चारों ओर से कंटीले तार व लोहे की जाली से घेरने के लिए एयरफोर्स स्टेशन की अनुमति का इंतजार शेष रह गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 12:50 AM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 12:50 AM (IST)
एयरपोर्ट पर जानवरों से सुरक्षा के लिए होगी चेन लिक फेंसिंग
एयरपोर्ट पर जानवरों से सुरक्षा के लिए होगी चेन लिक फेंसिंग

दरभंगा । दरभंगा एयरपोर्ट को जंगली जानवरों से सुरक्षित करने के लिए एयरपोर्ट परिसर में करीब नौ किलोमीटर की परिधि में चेन लिक फेंसिग की जाएगी। इसके लिए भवन निर्माण विभाग की ओर से कवायद तेज कर दी गई है। भवन निर्माण विभाग की ओर से पूरे परिसर को चारों ओर से कंटीले तार व लोहे की जाली से घेरने के लिए एयरफोर्स स्टेशन की अनुमति का इंतजार शेष रह गया है। एयरफोर्स की ओर से अनुमति मिलने के बाद चेन लिक फेंसिग का काम शुरू हो जाएगा। चेन लिक फेंसिग लगाने को लेकर परिसर में जंगलों की साफ-सफाई का काम पिछले महीने शुरू किया गया था। लेकिन, भारी बारिश के बाद परिसर में जल-जमाव की समस्या को लेकर काम को बीच में ही रोक दिया गया था। बारिश थमने के बाद दलदली जमीन के कारण भी जंगलों की सफाई का काम बाधित रहा।

अब पूरी तरह जमीन सूख जाने के बाद पुन: इसकी कवायद तेज कर दी गई है। जानकार सूत्र बताते है कि एयरफोर्स की ओर से चेन लिक फेंसिग लगाने संबंधी कार्य को हरी झंडी मिलने के बाद तेजी से इस दिशा में काम शुरू हो जाएगा। एयरफोर्स की अनुमति मिलने के बाद दो महीने के अंदर चेन लिक फेंसिग का काम पूरा कर लिया जाएगा। बता दें कि एयरफोर्स की चहारदीवारी के ऊपर व्यू कटर लगाने का कार्य भी भवन निर्माण विभाग करेगा।

---------

राज्य सरकार ने स्वीकृत

की 5.5 करोड़ की राशि

दरभंगा एयरपोर्ट में चेन लिक फेंसिग, चाहरदीवारी को ऊंचा करने और राष्ट्रीय राजमार्ग से एयरपोर्ट टर्मिनल भवन तक फुट ओवरब्रिज बनाने को लेकर राज्य सरकार ने 5.5 करोड़ की राशि स्वीकृत की है। इसमें करीब तीन करोड़ की लागत से फुट ओवरब्रिज का निर्माण कराया जाएगा। वहीं, ढ़ाई करोड़ की लागत से चेन लिक फेंसिग और चाहरदीवारी पर व्यू कटर लगाने का कार्य होगा।

------

chat bot
आपका साथी