मजबूत लोकतंत्र के लिए चुनावी साक्षरता की ली शपथ

दरभंगा। राष्ट्रीय मतदाता दिवस के मौके पर दरभंगा इंजीनियरिग कॉलेज में शनिवार को एक मजबूत लोकतंत्र के लिए चुनावी साक्षरता की शपथ दिलाई गई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 26 Jan 2020 12:26 AM (IST) Updated:Sun, 26 Jan 2020 06:12 AM (IST)
मजबूत लोकतंत्र के लिए चुनावी साक्षरता की ली शपथ
मजबूत लोकतंत्र के लिए चुनावी साक्षरता की ली शपथ

दरभंगा। राष्ट्रीय मतदाता दिवस के मौके पर दरभंगा इंजीनियरिग कॉलेज में शनिवार को एक मजबूत लोकतंत्र के लिए चुनावी साक्षरता की शपथ दिलाई गई। कॉलेज के प्राचार्य डॉ. अचिन्त्य ने लोकतंत्र में मतदान और मतदान में मतदाता के महत्व विषय पर विस्तृत रूप से जानकारी दी। वहीं शिक्षकों व छात्र- छात्राओं ने देश की लोकतांत्रिक परंपराओं को बनाए रखने के लिए शपथ ली। सभी ने एक साथ कहा कि किसी भी भी लालच के बिना निर्वाचन में अपने मताधिकारी का प्रयोग करेंगे। मौके पर डॉ. रमण कुमार झा, डॉ. अनिल कुमार चौधरी, डॉ. सीपी सिंह, डॉ. एमए मोख्तार, डॉ. रवि रंजन, डॉ. अमित कुमार, डॉ. पूजा, डॉ. रत्नाक्षी, डॉ. राजेश, विष्णु सिंह, आकाश, प्रभात कुमार, सुनील, माधव, रजत, पूनम, श्वेता सहित अन्य मौजूद थे।

इनसेट :

स्वस्थ लोकतंत्र के लिए लोगों की भागीदारी जरूरी

जासं, दरभंगा : शहर के कादिराबाद स्थिति राजकीय पॉलिटेक्निक दरभंगा में मतदाता दिवस के मौके पर कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसकी अध्यक्षता कॉलेज के प्राचार्य डॉ. बीके रॉय ने की। साथ ही कहा कि स्वस्थ लोकतंत्र के लिए लोगों की भागीदारी जरूरी है। उन्होंने कहा कि मतदान के अधिकार भारत के प्रत्येक नागरिक को अपने राष्ट्र के प्रत्येक चुनाव में भागेदारी की शपथ लेनी चाहिए। उन्होंने कॉलेज के सभी शिक्षकों, छात्र-छात्राओं व कर्मियों को निर्वाचन की गरिमा अक्षुण्ण रखने की शपथ दिलाई। मौके पर प्रो. सीमा कुमारी, प्रो. अफ्शां जरीन, सुरेंद्र ठाकुर, प्रो. डीएन सिंह, अमर कुमार सहित अन्य मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी