डिस्टेंस एजुकेशन और लॉ कालेज में नामांकन शुरू करने को आइसा की भूख हड़ताल शुरू

ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के दूरस्थ शिक्षा निदेशालय और सीएम लॉ कालेज में ठप नामांकन प्रक्रिया को शुरू करने समेत 30 सूत्री मांगों को लेकर सोमवार को छात्र संगठन आइसा के जिला कार्यकारी सचिव मयंक यादव के नेतृत्व में पांच छात्र नेताओं ने विश्वविद्यालय परिसर के धरना स्थल पर 30 सूत्री मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल शुरू किया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 02:28 AM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 02:28 AM (IST)
डिस्टेंस एजुकेशन और लॉ कालेज में नामांकन शुरू करने को आइसा की भूख हड़ताल शुरू
डिस्टेंस एजुकेशन और लॉ कालेज में नामांकन शुरू करने को आइसा की भूख हड़ताल शुरू

दरभंगा । ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के दूरस्थ शिक्षा निदेशालय और सीएम लॉ कालेज में ठप नामांकन प्रक्रिया को शुरू करने समेत 30 सूत्री मांगों को लेकर सोमवार को छात्र संगठन आइसा के जिला कार्यकारी सचिव मयंक यादव के नेतृत्व में पांच छात्र नेताओं ने विश्वविद्यालय परिसर के धरना स्थल पर 30 सूत्री मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल शुरू किया। इसकी अध्यक्षता आइसा राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य संदीप कुमार ने की। इंसाफ मंच के प्रदेश उपाध्यक्ष नेयाज अहमद ने कहा कि आज विश्वविद्यालय भ्रष्टाचार का अड्डा बन गया है। आरोप लगाते हुए कहा कि कुलसचिव भ्रष्टाचारियों को संरक्षण दे रहे हैं। आइसा के राज्य सह सचिव संदीप कुमार चौधरी ने कहा कि छात्र संगठन आइसा लगातार छात्र-छात्राओं से जुड़ें ज्वलंत मुद्दों को लेकर संघर्ष कर रही है। विश्वविद्यालय में शैक्षणिक व प्रशासनिक अराजकता व्याप्त है, विश्वविद्यालय को लूट व भ्रष्टाचार का अखाड़ा बना दिया गया। आइसा के राज्य उपाध्यक्ष सुनील कुमार सिंह ने कहा कि वर्तमान में नीतीश-मोदी की सरकार के द्वारा लगातार उच्च शिक्षा को बर्बाद किया जा रहा है। कहा कि विश्वविद्यालय क्षेत्रीय कार्यालय समस्तीपुर और मधुबनी में बनाए जाएं और विश्वविद्यालय के सभी कालेजों में इसी साल से पीजी की पढ़ाई शुरू की जाए।

जब तक मांगे पूरी नहीं होती, तबतक जारी रहेगा आंदोलन

अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठें दरभंगा आइसा के जिला कार्यकारी सचिव मयंक यादव ने कहा कि वर्तमान समय में केंद्र व राज्य सरकार के साथ विश्वविद्यालय प्रशासन पूरे उच्च शिक्षा को बर्बाद करने का अभियान चला रही है। जब तक हमारी सभी मांगों को विश्वविद्यालय पूरा नहीं करती तब तक आंदोलन जारी रहेगा। आइसा जिला अध्यक्ष प्रिस कर्ण ने कहा कि आज से बिहार विधानसभा का मानसून सत्र शुरू है। इस बार सदन से लेकर सड़क तक मिथिला विश्वविद्यालय के मुद्दों को उठाया जाएगा। आइसा नेता संदीप कुमार ने कहा कि मिथिला के लोगो की सबसे बड़ी मांग मिथिलांचल में केंद्रीय विश्वविद्यालय की स्थापना हो और इस मांग को लेकर सड़क से संसद तक आवाज बुलंद की जाएगी। सभा में आइसा जिला सचिव विशाल कुमार माझी, छात्र नेत्री ओणम कुमारी, सबा प्रवीण, चंदन आजाद, आमिर एकलाख, आमोद कुमार अमन, सिदार्थ राज, केशव चौधरी, सन्नी कुमार, राजू कर्ण, श्रवण कुमार, ब्रजेश कुमार भी शामिल थे।

chat bot
आपका साथी