कोविड-19 से मरे 106 में 41 का पता नहीं, सीओ करेंगे जांच, डीएम ने सौंपे टास्क

जिले में कोरोना से मरे पूर्व के 106 लोगों के आश्रितों के लिए चार लाख रुपये की दर से सरकारी सहायता राशि प्राप्त हो गई है। राशि देने के लिए जब संबंधितों की खोज की जा रही है तो उनमें से 41 लोगों का पता नहीं लग रहा है। ऐसे लोगों का पता लगाने के लिए जिलाधिकारी ने संबंधित अंचलाधिकारियों को निर्देश दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 02:19 AM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 02:19 AM (IST)
कोविड-19 से मरे 106 में 41 का पता नहीं, सीओ करेंगे जांच, डीएम ने सौंपे टास्क
कोविड-19 से मरे 106 में 41 का पता नहीं, सीओ करेंगे जांच, डीएम ने सौंपे टास्क

दरभंगा । जिले में कोरोना से मरे पूर्व के 106 लोगों के आश्रितों के लिए चार लाख रुपये की दर से सरकारी सहायता राशि प्राप्त हो गई है। राशि देने के लिए जब संबंधितों की खोज की जा रही है तो उनमें से 41 लोगों का पता नहीं लग रहा है। ऐसे लोगों का पता लगाने के लिए जिलाधिकारी ने संबंधित अंचलाधिकारियों को निर्देश दिया है। कहा है कि 27 जुलाई को वैसे लोगों का पता लगाकर 28 जुलाई तक उनके आश्रितों को अनुदान की राशि का भुगतान कर दें। साथ ही वैसे मृतक, जो दूसरे अंचल के हैं, उस राशि को जिले में वापस कर दिया जाए। ताकि संबंधित अंचल के माध्यम से भुगतान कराया जा सके।

जिलाधिकारी डा. त्यागराजन एसएम ने सोमवार को कोविड-19 से मरे लोगों के आश्रितों को अनुदान देने के लिए समीक्षा बैठक में 41 लोगों की जानकारी नहीं मिलने की बात को गंभीरता से लेते हुए सीओ को कहा इस काम में देरी ठीक नहीं है। पता कर संबंधितों का भुगतान करें।

नई सूची का सत्यापन कल तक करने व अविलंब प्रस्ताव देने का आदेश

डीएम ने दरभंगा मेडिकल कॉलेज, अस्पताल एवं जिला स्वास्थ्य समिति द्वारा जिन नए मृतकों की सूची बनाई गई है, उन मृतकों का भी सत्यापन 28 जुलाई तक कर लेने का निर्देश संबंधित सभी अंचलाधिकारी को दिया। साथ ही सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी को इसमें सहयोग प्रदान करने का निर्देश दिया गया। नई सूची का सत्यापन हो जाने पर तदनुरूप अनुदान राशि की मांग की सरकार से जाएगी।

मुंबई से आनेवाली ट्रेनों में आरटीपीसीआर जांच का निर्देश

जिलाधिकारी ने महाराष्ट्र में कोविड के बढ़ते मामले को देखते हुए महाराष्ट्र (मुंबई) से आनेवाली रेलगाड़ियों में आरटीपीसीआर जांच कराने के निर्देश सिविल सर्जन, दरभंगा को दिया। बैठक में उप विकास आयुक्त तनय सुल्तानिया, सहायक समाहर्ता अभिषेक पलासिया, सिविल सर्जन डा. संजीव कुमार सिन्हा, अधीक्षक, डीएमसीएच डा. मणिभूषण शर्मा एवं स्वास्थ्य विभाग के अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी