केवटी में 20 व जाले में 16 नए योद्धाओं ने जमाया मुखिया की कुर्सी पर कब्जा

कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच बुधवार को शिवधारा स्थित बाजार समिति प्रांगण परिसर स्थित मतगणना केंद्र में वोटों की गिनती हुई। जिले में सातवें चरण के लिए केवटी व जाले प्रखंड की विभिन्न पंचायतों में पंचायत सरकार के विभिन्न पदों के लिए हुई मतगणना सुबह के आठ बजे से शुरू हो गई। इसके बाद धीरे-धीरे रूझान आने लगे।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 18 Nov 2021 12:45 AM (IST) Updated:Thu, 18 Nov 2021 12:45 AM (IST)
केवटी में 20 व जाले में 16 नए योद्धाओं ने जमाया मुखिया की कुर्सी पर कब्जा
केवटी में 20 व जाले में 16 नए योद्धाओं ने जमाया मुखिया की कुर्सी पर कब्जा

दरभंगा । कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच बुधवार को शिवधारा स्थित बाजार समिति प्रांगण परिसर स्थित मतगणना केंद्र में वोटों की गिनती हुई। जिले में सातवें चरण के लिए केवटी व जाले प्रखंड की विभिन्न पंचायतों में पंचायत सरकार के विभिन्न पदों के लिए हुई मतगणना सुबह के आठ बजे से शुरू हो गई। इसके बाद धीरे-धीरे रूझान आने लगे। दोपहर बाद पंच व सरपंच पदों की गिनती को छोड़कर सभी परिणाम घोषित कर दिए गए। पूर्व के चरणों की अपेक्षा भी इस बार जनता ने पुराने चेहरे को सिरे से नकारते हुए नए चेहरे पर विश्वास जताया है। केवटी की 26 पंचायतों में से मात्र छह पुराने चेहरे ही अपनी कुर्सी बचाने में सफल रहे। जनता ने बीस नए चेहरे को प्रतिनिधित्व करने का मौका दिया है। वहीं, जाले की 21 पंचायतों में 16 नए चेहरे को जनता का साथ मिला है। पांच पुराने पर जनता ने फिर से विश्वास जताया है। मतगणना को लेकर सुबह से ही जाले व केवटी से प्रत्याशियों व समर्थकों की भीड़ शिवधारा स्थित मतगणना केंद्रों की उमड़ पड़ी। हालांकि, मतगणना केंद्रों पर केवल पासधारियों को ही अंदर प्रवेश की अनुमति दी गई। शविधारा चौक व बाजार स्थित के पास बैरिकेडिग की गई थी। एक-एक की जांच कर सबको प्रवेश करने दिया जा रहा था। हालांकि, उत्साही प्रत्याशियों की भीड़ को काबू करने के लिए पुलिस कर्मियों को काफी मशक्कत करनी पड़ी। कई बार लोग पुलिस कर्मियों से ही उलझ जाया कर रहे थे। इधर, मतगणना केंद्रों के बाहर परिणाम की घोषणा को सुनने के लिए उत्साही समर्थक लाउडीस्पीकर पर उदघोषणा का इंतजार करते रहे। जैसे-जैसे परिणामों की घोषणा की जा रही थी, लोगों का उत्साह चरम पर था। जीतने वाले प्रत्याशियों के समर्थक एक-दूसरे को अमीर-गुलाल लगाकर अपनी खुशी जता रहे थे। वहीं, प्रारंभिक रूझानों के बाद पिछड़ते उम्मीदवार मुंह लटकाए चुपके से बाहर निकलते दिखे गए। मतगणना को लेकर आधी आबादी भी पूरे दिन मतगणना केंद्रों पर डटी रही।

-----------

जाम की समस्या से लोग हुए परेशान

मतगणना को लेकर बाजार समिति व पास सटे राष्ट्रीय राजमार्ग 57 किनारे लोगों की भारी भीड़ के कारण रह-रहकर जाम की समस्या उत्पन्न हो रही थी। सड़कों पर सैकड़ों की तादात में खड़े उत्साही समर्थकों के कारण एनएच के दोनों ओर गाड़ियों की लंबी कतारें खड़ी हो गई। जाम को खाली कराने में पुलिस के पसीने छूट रहे थे। इधर, सड़क किनारे खड़ी गाड़ियों के कारण भी जाम की समस्या उत्पन्न कर रही थी। हालांकि, दोपहर बाद भीड़ काफी कम हो गई। इसके बाद लोगों ने राहत की सांस ली।

--

फूलों का व्यापार हुआ गुलजार

मतगणना को लेकर बाजार समिति के पास एनएच किनारे ठेले पर अस्थायी रूप से फूलों की दुकान सजायी गई थी। जीतने वाले प्रत्याशियों के समर्थक जो अपने साथ फूल लेकर नहीं आए थे, जीत की उदघोषणा के साथ ही फूलों की दुकान की ओर भागने लगे। समर्थकों द्वारा फूल की जमकर हुई खरीदारी से दुकानदार भी काफी खुश नजर आ रहे थे।

--

chat bot
आपका साथी