हर राह ईदगाह की ओर, रही मुबारक देने की होड़

दरभंगा। ईद का त्योहार शनिवार को केवटी प्रखंड क्षेत्र में प्रेम, सौहार्द व भाईचारे के साथ शांतिपूर्व

By Edited By: Publish:Sun, 19 Jul 2015 12:17 AM (IST) Updated:Sun, 19 Jul 2015 12:17 AM (IST)
हर राह ईदगाह की ओर, रही मुबारक देने की होड़

दरभंगा। ईद का त्योहार शनिवार को केवटी प्रखंड क्षेत्र में प्रेम, सौहार्द व भाईचारे के साथ शांतिपूर्वक मनाया गया। पैगंबरपुर, मुहम्मदपुर, बग्घा, छतवन आदि जगहों के ईदगाहों में उमड़े लोगों ने ईद की नमाज अदा की और एक दूसरे से गले मिलकर शुभकामनाएं दी। वहीं जगह-जगह ईद मिलन समारोह का आयोजन किया गया। सबों ने एक दूसरे से गले मिलकर जहां ईद की बंधाई दी वहीं मौके पर सेवईयां बांटी गई।

¨सहवाड़ा संस के अनुसार, मस्जिदों व ईदगाहों में शनिवार को ईद की नमाज अदा की गई। शांति व सौहार्द

वातावरण में जगह-जगह ईद मिलन समारोह का आयोजन कर एक दूसरे से गले मिलकर पर्व की बधाई दी गई। सिमरी, बस्तवाड़ा, भरवाड़ा, रामपुरा, कटासा, भपुरा, बिरदीपुर, कंसी,गौड़ा सहित अन्य मस्जिदों व ईदगाहों में नमाज अदा करने के बाद एक दूसरे से गले मिल कर बधाई दी गई। सिमरी व ¨सहवाड़ा थाना अध्यक्ष दिनेश पासवान, राकेश कुमार ¨सह प लिस बल के साथ जगह-जगह तैनात थे। विधान पार्षद विजय कुमार मिश्र व विधायक ऋषि मिश्र ने क्षेत्र भ्रमण किया तथा ईद की बधाई दी।

बहेड़ी संस के मुताबिक, पूरे प्रखंड क्षेत्र में ईद का त्योहार हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। सुबह से ही ईदगाह में नमाज अदा करने वालों की भीड़ उमड़ी रही। इसके बाद से गले मिलने व बधाई देने का सिलसिला दिन भर जारी रहा। बहेड़ी, जोरजा, चिल्हा, सनखेरहा, झझरी समेत कई गांवों में इसे मनाया गया।

chat bot
आपका साथी