यमुना चौक पर दुकान घुसकर स्वर्ण कारोबारी से एक लाख की लूट

बक्सर नगर थाना क्षेत्र अंतर्गत शहर के बीच एक स्वर्ण कारोबारी को पिस्टल की बट से जख्मी करत

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 05:54 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 05:54 PM (IST)
यमुना चौक पर दुकान घुसकर स्वर्ण कारोबारी से एक लाख की लूट
यमुना चौक पर दुकान घुसकर स्वर्ण कारोबारी से एक लाख की लूट

बक्सर : नगर थाना क्षेत्र अंतर्गत शहर के बीच एक स्वर्ण कारोबारी को पिस्टल की बट से जख्मी करते हुए अपराधियों ने लूट की वारदात को अंजाम दिया है। इस दौरान अपराधियों द्वारा चलाई गई गोली की आवाज सुनकर जैसे ही लोग दौड़े कि अपराधी मौके से भाग निकले। जख्मी स्वर्ण कारोबारी को स्थानीय लोगों द्वारा सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जबकि पुलिस लूट की बात से इंकार करते हुए इसे अभी संदेहास्पद मान रही है।

पूरी घटना की जानकारी देते जख्मी दुकानदार बाबा नगर निवासी दीपक वर्मा ने बताया कि घटना के समय सुबह 7:30 बजे शहर के मध्य यमुना चौक पर कटरा के अंदर मौजूद अपनी दुकान में रखे पैसे निकालने के लिए आए थे। इस दौरान जैसे ही दुकान खोले कि पीछे से धक्का देते हुए पांच की संख्या में चेहरे पर मास्क लगाए युवक घुस गए और हथियार के बल पर दुकान में रखे नगद रुपयों के साथ जेवरात लूटने लगे। लूट का विरोध करने पर अपराधियों ने पिस्टल के बट से मारकर दुकानदार को जख्मी करने के साथ ही फायर भी कर दिया। संयोग से गोली दुकानदार को नहीं लगी। इस बीच गोली की आवाज सुनते ही बाहर से लोग दौड़ पड़े, तब तक अपराधी दुकान में रखे करीब एक लाख रुपये लूट कर वहां से भाग निकले। इस बीच स्थानीय लोगों ने सर में लगे गम्भीर चोट से जख्मी दुकानदार को सदर अस्पताल पहुंचाने के साथ पुलिस को घटना की जानकारी दी, जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस घटना की जांच में लग गई है। बताया जाता है कि पांच की संख्या में रहे सभी युवक हथियारों से लैस थे, वही मौके से पुलिस ने एक खोखा भी बरामद किया है। हालांकि, पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार सिंह ने लूट तथा फायरिग की बात से इंकार करते हुए इसे ग्राहक से विवाद में मारपीट की घटना बताई। थाना से मिली जानकारी के अनुसार सुबह हुई वारदात में शाम तक तक जख्मी कारोबारी द्वारा थाना में कोई आवेदन नहीं दिया गया है।

लॉकडाउन में दुकान खुली कैसे

थानाध्यक्ष ने बताया कि सबसे पहली बात तो यह है कि कोविड को लेकर जारी लॉकडाउन में दुकानों के खोलने पर प्रतिबंध लगाया गया है। लिहाजा दुकान खोलने का सीधा मतलब है कोविड नियमों की अवहेलना करते हुए दुकान को चोरी छीपे खोलकर दुकानदार द्वारा ग्राहकों से डीलींग की जा रही थी। ऐसे में यदि दुकान खोले जाने की बात सामने आती है तब दुकानदार के उपर भी लॉकडाउन के आदेश की अवहेलना में प्राथमिकी दर्ज करनी पड़ेगी।

सीसी टीवी फुटेज की होगी जांच

इस संबंध में प्रभारी थानाध्यक्ष रंजीत कुमार सिन्हा ने बताया कि जिस कटरा में वारदात की बात सामने आ रही है उसमें चारों तरफ स्वर्ण कारीगर भरे पड़े हैं। प्रतिदिन लाखों का कारोबार करने वाले स्वर्णकारों द्वारा एक सीसी कैमरा तक नहीं लगवाया गया है। इस बीच कटरा के बाहर मेन रोड पर एक कैमरा लगे होने की जानकारी मिली है। पर, लॉकडाउन के कारण बंद पड़े कटरा से अभी तक कैमरा फुटेज की जांच नहीं की जा सकी है। कटरा मालिक को बुलाया गया है, फुटेज की जांच के बाद ही कुछ स्पष्ट हो पाएगा। वैसे जख्मी व्यक्ति द्वारा कई बार बयान बदलने से मामला संदेहास्पद प्रतीत हो रहा है।

chat bot
आपका साथी