आज से परीक्षा संग्राम में उतरेंगे मैट्रिक के विद्यार्थी

मैट्रिक के परीक्षार्थियों का परीक्षा संग्राम गुरुवार से शुरु हो रहा है। कड़ी सुरक्षा के लिए प्रशासन ने पहरा बिठा दिया है। विभाग ने भी परीक्षा को लेकर तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया है। परीक्षा से एक दिन पूर्व बुधवार को सभी परीक्षा केन्द्रों पर सीट प्लान कर दिया गया। जिला कार्यक्रम पदाधिकारी राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा प्रदीप कुमार ने बताया कि परीक्षा को लेकर सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। वहीं, जिलाधिकारी राघवेन्द्र ¨सह ने कहा कि पूरी कड़ी व्यवस्था के बीच नकलमुक्त परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस दौरान मुन्नाभाई पर विशेष नजर रहेगी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Feb 2019 01:28 AM (IST) Updated:Thu, 21 Feb 2019 01:28 AM (IST)
आज से परीक्षा संग्राम में उतरेंगे मैट्रिक के विद्यार्थी
आज से परीक्षा संग्राम में उतरेंगे मैट्रिक के विद्यार्थी

जागरण संवाददाता, बक्सर : मैट्रिक के परीक्षार्थियों का परीक्षा संग्राम गुरुवार से शुरु हो रहा है। कड़ी सुरक्षा के लिए प्रशासन ने पहरा बिठा दिया है। विभाग ने भी परीक्षा को लेकर तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया है। परीक्षा से एक दिन पूर्व बुधवार को सभी परीक्षा केन्द्रों पर सीट प्लान कर दिया गया। जिला कार्यक्रम पदाधिकारी राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा प्रदीप कुमार ने बताया कि परीक्षा को लेकर सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। वहीं, जिलाधिकारी राघवेन्द्र ¨सह ने कहा कि पूरी कड़ी व्यवस्था के बीच नकलमुक्त परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस दौरान मुन्नाभाई पर विशेष नजर रहेगी। जिलाधिकारी ने बताया कि परीक्षा केन्द्रों पर सादी वर्दी में भी पुलिस बल को तैनात किया जाएगा। ताकि, वे बाहर की गतिविधियों पर नजर रख सकें। दो पालियों में आयोजित परीक्षा में इस बार 35 हजार 426 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हो रहे हैं। इनमें 17 हजार 883 परीक्षार्थी पहली पाली की परीक्षा में भाग लेंगे। वहीं, दूसरी पाली में 17 हजार 543 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। पहली पाली में 8695 लड़के एवं 9188 लड़कियां तथा दूसरी पाली में 9804 लड़के एवं 8767 लड़कियां परीक्षा देंगी। शिक्षा पदाधिकारी ने बताया कि परीक्षा में पूरी तरह से कड़ी व्यवस्था की गई है। परीक्षा में स्टैटिक दंडाधिकारी के अलावा गश्ती, जोनल व सुपर जोनल दंडाधिकारियों की तैनाती की गई है। दंडाधिकारियों को उनके दायित्वों से अवगत करा दिया गया है। इनसेट., बक्सर में इन केन्द्रों पर होगी परीक्षा

1. बक्सर हाईस्कूल

2. बीबी हाईस्कूल

3. कर्पूरी ठाकुर लॉ कॉलेज

4. नेहरू स्मारक उच्च विद्यालय

5. आदर्श मध्य विद्यालय नया बाजार

6. राज्य संपोषित ग‌र्ल्स हाईस्कूल

7. एमवी कॉलेज

8. पीसी कॉलेज

9. एलबीटी कॉलेज

10. केएनएस डिग्री कॉलेज

11. उत्क्रमित हाईस्कूल कृतपुरा

12. फाउंडेशन स्कूल

13. सरस्वती विद्या मंदिर अहिरौली

14. कैम्ब्रिज सीनियर सेकेंड्री स्कूल

15. संत मेरी हाईस्कूल

16. के के मंडल महिला महाविद्यालय

17. इंदिरा उच्च विद्यालय

18. राजकीय बुनियादी विद्यालय इनसेट..,

डुमरांव में बने ये परीक्षा केन्द्र

1. राज हाईस्कूल

2. सुमित्रा महिला महाविद्यालय

3. डी के कॉलेज

4. इंटर कॉलेज डुमरांव

5. महारानी उषारानी ग‌र्ल्स हाईस्कूल

6. सीपीएसएस हाईस्कूल

7. संत जोसेफ ग‌र्ल्स हाईस्कूल

8. मध्य विद्यालय महावीर चबूतरा

9. उत्क्रमित हाईस्कूल, पुराना भोजपुर

10. डीएवी पब्लिक स्कूल, डुमरांव

11. राइ¨जग सन इंटरनेशनल स्कूल

12. कैम्ब्रिज पब्लिक स्कूल

13. लिजेंड स्कूल, डुमरांव

14. अभ्यासार्थ मध्य विद्यालय, डुमरांव

15. चिलहरी उच्च विद्यालय

16. संत जॉन सेकेंड्री स्कूल बयान :

पूरी कड़ी व्यवस्था के बीच नकलमुक्त परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। इस दौरान मुन्नाभाई पर विशेष नजर रहेगी। परीक्षा के सुचारू संचालन के लिए परीक्षा केन्द्रों पर सादी वर्दी में भी पुलिस को तैनात किया जाएगा।

राघवेन्द्र ¨सह, जिलाधिकारी, बक्सर।

chat bot
आपका साथी