कोरोना का टीका लेने के बाद चेहरे पर उमड़ा सुकून का भाव

बक्सर कोरोना का टीका लेने के बाद नया बाजार के भरत के चेहरे पर सुकून का भाव उमड़ा

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 10:21 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 10:21 PM (IST)
कोरोना का टीका लेने के बाद चेहरे पर उमड़ा सुकून का भाव
कोरोना का टीका लेने के बाद चेहरे पर उमड़ा सुकून का भाव

बक्सर : कोरोना का टीका लेने के बाद नया बाजार के भरत के चेहरे पर सुकून का भाव उमड़ा हुआ था। यही स्थिति पांडेपट्टी के संजय की भी थी। जो बुधवार को गोयल धर्मशाला में कोवैक्सिन का दूसरा डोज टीका का लेने पहुंचे हुए थे।

हालांकि, इस सेंटर पर पहुंचने वाले लोगों में बहुतेरे ऐसे भी थे जिन्हें कोविशील्ड नामक टीकाकरण कराना था। वहीं, कुछ टीकाकरण का पहला डोज लेने भी पहुंचे हुए थे। लेकिन, इस सेंटर पर केवल कोवैक्सिन नामक टीका का दूसरा डोज ही दिया जा रहा था। दरअसल, शहर के विभिन्न जगहों पर चल रहे टीकाकरण केंद्रों में फिलहाल गोयल धर्मशाला को कोवैक्सीन (टीका) के दूसरे डोज का सेंटर बनाया गया है। इधर, टीकाकरण कराए जाने को लेकर लोगों का जुटना समय से पूर्व ही शुरू हो गया था। प्रतीक्षारत लोगों ने तब एक गहरी सांसे ली जब 10 बजे टीका देने वाले कर्मियों को पहुंचते देखा। केंद्र पर दो अलग-अलग काउंटर बनाए गए थे। जिनमें एक पर महिलाओं को व दूसरे पर पुरुषों को टीका देने की व्यवस्था की गई थी। जो पंक्तिबद्ध तरीके से अपनी बारी की प्रतीक्षा कर रहे थे। टीका लेने वालों में सुदूर ग्रामीण क्षेत्र के लोग भी शामिल थे। इस दौरान टीकाकरण कराए जाने के बाद लोगों में संतुष्टि का एक भाव साफ झलक रहा था। जो यह बताने को काफी था की लोगों में टीकाकरण कराए जाने की उत्सुकता बढ़ी है।

टीकाकरण को ले नहीं दी जाती पूर्व से कोई सूचना

टीकाकरण कराने को पहुंचे कुछ लोगों की शिकायत थी की इसकी सूचना पूर्व से नहीं दी जा रही है। जिससे उन्हें बार-बार इन टीकाकरण केंद्रों पर पहुंचकर जानकारी लेनी पड़ रही है। राजपुर की महिमा पांडेय, इटाढ़ी की सबिता देवी का कहना था की अलग-अलग टीका के लिए सेंटर की व्यवस्था सराहनीय कदम तो है पर टीका किस दिन लगेगा इसकी जानकारी नहीं हो पाती। यहीं की बात करें तो किसी से मिली जानकारी के बाद सोमवार की दोपहर पहुंची तो कर्मियों ने टीका खत्म हो जाने की बात कही और दूसरे दिन टीकरन नहीं हो रहा था। यह अलग बात है की दो दिनों की भागदौड़ के बाद वे आज टीकाकरण करा सकीं।

chat bot
आपका साथी