इटाढ़ी के 15 पंचायतों के लिए मतदान आज, 1787 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला

बक्सर पंचायत चुनाव के चौथे चरण में आज बुधवार को इटाढ़ी प्रखंड के 15 पंचायतों में वोट डा

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 09:35 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 09:35 PM (IST)
इटाढ़ी के 15 पंचायतों के लिए मतदान आज, 1787 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला
इटाढ़ी के 15 पंचायतों के लिए मतदान आज, 1787 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला

बक्सर : पंचायत चुनाव के चौथे चरण में आज बुधवार को इटाढ़ी प्रखंड के 15 पंचायतों में वोट डाले जाएंगे। इसके लिए प्रखंड के विभिन्न पंचायतों में 221 बूथ बनाए गए हैं। सभी 15 पंचायतों में विभिन्न पदों के लिए 1787 प्रत्याशी भाग्य आजमा रहे हैं। प्रखंड में कई सीटों पर बड़े चेहरों की प्रतिष्ठा भी दांव पर है। हरपुर जलवांसी पंचायत से झारखंड के पूर्व मंत्री और वर्तमान में विधायक सरयू राय की बहू निधू राय लगातार दूसरी बार मुखिया बनने के लिए अपनी चुनौती पेश कर रहीं हैं।

मतदान को लेकर सभी प्रशासनिक तैयारियां पूरी कर ली गई है। उत्क्रमित उच्च विद्यालय बैरी परिसर से निर्वाचन सामग्री और इवीएम लेकर मंगलवार को शाम तक सभी मतदान कर्मी अपने अपने बूथ के लिए रवाना हो गए दूसरी तरफ जिलाधिकारी अमन समीर एवं पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार सिंह ने मतदान को लेकर संयुक्त आदेश जारी कर दिया है। शांतिपूर्ण मतदान के लिए जोनल सुपर जोनल, दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। प्रखंड निर्वाचन पदाधिकारी अमर कुमार ने बताया कि मतदान की प्रक्रिया सुबह 7 बजे से 5 बजे तक होगी। प्रखंड के सभी पंचायतों में मतदान कराया जाएगा। जिस पद के लिए मतदान होगा। इस दौरान 125664 मतदाताओं ने 1787 प्रत्याशियों का भाग्य का फैसला करेगी। मुखिया के लिए 15, सरपंच के लिए 15, बीडीसी के लिए 21, वार्ड सदस्य के लिए 213, पंच पद के लिए 213 के अलावे जिला परिषद के लिए दो सीटों पर मतदान होगा। जिलाधिकारी ने बताया कि मतदान के लिए सामग्रियों के साथ रवाना कर दिया गया। इसको लेकर मंगलवार को उत्क्रमित उच्च विद्यालय बैरी में मेला सा नजारा रहा। गाड़ियों की लंबी कतारें लग गईं। एसडीओ धीरेंद्र कुमार मिश्रा, डीएसपी आदि वरिष्ठ अधिकारी मौके पर मौजूद रहे। चिन्हि किए गए लोगों को थाने में बिठाने का निर्देश

पुलिस कप्तान नीरज कुमार सिंह ने कहा कि पंचायत चुनाव को शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष तरीके से संपन्न कराने को लेकर अपराधी प्रवृत्ति वाले और दबंग लोगों को चिन्हित किया गया है। जिसे पुलिस के द्वारा थाने पर बैठाया जाएगा चयनित किए गए लोगों को अगले आदेश तक थाने में ही इंतजार करना होगा। इसके साथ है कुछ असामाजिक तत्व पर भी नजर रखी जाएगी जो मतदान में मतदाताओं को अपनी दबंगई से प्रभावित कर सकते हैं चौथे चरण में होने वाले मतदान को लेकर सभी मतदान केंद्रों पर पुलिस बल के जवानों के साथ ही महिला पुलिसकर्मियों को भी मुस्तैद किया गया है। कर्मियों को किसी प्रकार की परेशानी ना हो इसके लिए इस बार मेडिकल टीम भी को भी तैनात किया गया है।

chat bot
आपका साथी