सेक्टर मजिस्ट्रेटों ने झोंकी मतदाता जागरुकता को ताकत

बक्सर संसदीय क्षेत्र में 19 मई को होनेवाले मतदान को लेकर जिला से लगायत प्रखंड के प्रशासनिक अधिकारी युद्धस्तर जुटे हैं। इस कड़ी में मतदाताओं को जागरूक करने के लिए अभियान तेज कर दिया गया है। प्रचंड गर्मी के बावजूद भी इस अभियान को सफल बनाने के लिए अधिकारी एवं कर्मी तत्पर हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 24 Apr 2019 06:03 PM (IST) Updated:Wed, 24 Apr 2019 06:03 PM (IST)
सेक्टर मजिस्ट्रेटों ने झोंकी मतदाता जागरुकता को ताकत
सेक्टर मजिस्ट्रेटों ने झोंकी मतदाता जागरुकता को ताकत

बक्सर । बक्सर संसदीय क्षेत्र में 19 मई को होनेवाले मतदान को लेकर जिला से लगायत प्रखंड के प्रशासनिक अधिकारी युद्धस्तर जुटे हैं। इस कड़ी में मतदाताओं को जागरूक करने के लिए अभियान तेज कर दिया गया है। प्रचंड गर्मी के बावजूद भी इस अभियान को सफल बनाने के लिए अधिकारी एवं कर्मी तत्पर हैं। बुधवार को प्रखंड के रामपुर, कुलमनपुर, शिवपुर, रघुनाथपुर सहित विभिन्न गांवों में जाकर लोगों से संपर्क कर एवं कहीं एक जगह कुछ महिला-पुरुषों को इकट्ठा कर सेक्टर मजिस्ट्रेट नसरुद्दीन अंसारी द्वारा मतदाता जागरूकता अभियान चलाया गया।

इस दौरान मतदाताओं से कहा गया कि जिस तरह से हम लोगों का दशहरा, होली, मुहर्रम, ईद, रामनवमी, स्वतंत्रता दिवस एवं गणतंत्र दिवस पर्व है। उसी तरह लोकतंत्र का महापर्व चुनाव है। इस पर्व में हर समुदाय को शामिल होना जरूरी है। क्योंकि इस पर्व से देश का विकास होता है और इसका संदेश कोने-कोने में पहुंचता है। इसके अलावा सही प्रतिनिधि का चुनाव करने के साथ-साथ लोगों को मतदान संबंधित अन्य विषयों की जानकारी देते हुए लोगों से मतदान करने की अपील की गई। साथ ही, कहा गया कि मतदाता भी अपने स्तर से अन्य मतदाताओं को इस संबंध में जागरूक करें। जिससे लोग निर्भीक होकर अधिक से अधिक संख्या में मतदान करें। इस मौके पर नावानगर थाना के गौतम हरिजन भी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी