शहर से गांव तक दो मिनट के मौन ने दिया कोरोना से जंग में एकजुटता का संदेश

बक्सर कोरोना की त्रासदी से उबर रहे लोग सोमवार को सर्व धर्म प्रार्थना सभा में एक साथ श्रद्धा से

JagranMon, 14 Jun 2021 09:53 PM (IST)
शहर से गांव तक दो मिनट के मौन ने दिया कोरोना से जंग में एकजुटता का संदेश

बक्सर : कोरोना की त्रासदी से उबर रहे लोग सोमवार को सर्व धर्म प्रार्थना सभा में एक साथ श्रद्धा से नतमस्तक दिखे। जिले के बक्सर और डुमरांव अनुमंडल में शहर से गांव तक जगह-जगह लोगों ने दो मिनट का मौन धारण कर कोरोना काल में दिवंगत हुए लोगों के नाम प्रार्थना कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। साथ ही उन लोगों के स्वस्थ होने की भी कामना की जो वर्तमान समय में संक्रमण से जूझ रहे हैं। मौका था कोरोना के मृतकों को श्रद्धांजलि और महामारी के खिलाफ जंग में एकजुटता प्रदर्शित करने के लिए दैनिक जागरण की ओर से आयोजित सर्वधर्म प्रार्थना सह श्रद्धांजलि सभा का।

दो मिनट के मौन और प्रार्थना के इस महाअभियान से जुड़कर सबने बता दिया कि मानवता से बड़ा कोई धर्म नहीं। केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री सह सांसद अश्विनी कुमार चौबे, सदर विधायक संजय कुमार तिवारी, राजपुर के विधायक विश्वनाथ राम और सदर से भाजपा के निवर्तमान प्रत्याशी रहे परशुराम चौबे समेत सभ राजनीतिक दलों के कार्यकर्ता, न्यायिक पदाधिकारी, प्रशासनिक अधिकारी, पुलिस अधिकारी और कर्मी, सरकारी-गैरसरकारी संगठन, क्लब व संस्थाओं समेत विभिन्न वर्गों के लोग इस आयोजन में शामिल हुए। गांव-मोहल्लों में भी अलग-अलग जगह एकत्रित होकर लोगों ने हृदयतल की गहराई से मानवता के नाम अपनी भावनाएं समर्पित कीं। दिवंगतों को श्रद्धांजलि देने के साथ बड़ी संख्या में लोगों ने उन लोगों के लिए भी प्रार्थना की जो वर्तमान समय में कोरोना से पीड़ित हैं। परिसदन में सर्वधर्म प्रार्थना सभा में शामिल सदर विधायक ने कहा कि एक साथ सर्व धर्म प्रार्थना सभा में जितनी बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए, उससे उन परिवारों को शक्ति मिलेगी जिन्होंने बीमारी से अपनों को खोया है। उन्होंने लोगों से अपील की कि कोई भी इस बीमारी से जूझ रहे अपनों को अकेला महसूस नहीं होने दें, महामारी से जूझने में अपनों का सहयोग सबसे जरूरी है। वहीं, राजपुर विधायक विश्वनाथ राम ने कहा कि दैनिक जागरण ने कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए जिस तरह से यह कार्यक्रम आयोजित किया, उससे कोरोना खिलाफ जंग को नई ताकत मिलेगी।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.