दो करोड़ रुपये से रौशन होगा डुमरांव का चप्पा-चप्पा

बक्सर नगर परिषद में शहर के चप्पे-चप्पे को बिजली की दूधिया रोशनी से रौशन करने का कार्य

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 09:46 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 09:46 PM (IST)
दो करोड़ रुपये से रौशन होगा डुमरांव का चप्पा-चप्पा
दो करोड़ रुपये से रौशन होगा डुमरांव का चप्पा-चप्पा

बक्सर : नगर परिषद में शहर के चप्पे-चप्पे को बिजली की दूधिया रोशनी से रौशन करने का कार्य योजना तैयार की गई है। नगर विकास एवं आवास विभाग पटना से स्वीकृति मिलने के बाद आप नगर परिषद इसे अमली जामा पहनाने में जुट गया है। शहर के सभी 26 वार्ड में बृहद पैमाने पर लाइटिग का कार्य कराया जाएगा। बिजली के सभी खंभों पर लाइटिग की जाएगी।

शुक्रवार को पटना से चयनित एजेंसी को काम करने की अनुमति प्रदान करते हुए नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी सुजीत कुमार ने बताया कि शहर के सभी बिजली पोल पर लाइट लगाया जाएगा। लाइटिग के लिए तैयार नई कार्य योजना में नगर परिषद दो करोड़ से अधिक रुपया खर्च करने की तैयारी में है। हालांकि यह कार्य योजना डुमरांव नगर परिषद के प्रस्ताव पर नगर विकास एवं आवास विभाग पटना द्वारा बनाई गई है। कार्य एजेंसी का चयन भी पटना द्वारा ही किया गया है। कार्यपालक पदाधिकारी ने बताया कि तैयार कार्य योजना में बिजली के कम खपत पर अधिक रोशनी करने वाला एलईडी लाइट लगाया जाएगा। कार्य एजेंसी को ही किए गए लाइटिग के 7 वर्ष के रखरखाव की जिम्मेदारी होगी।

एक सप्ताह में शुरू हो जाएगा लाइटिग का कार्य

बोर्ड की बैठक में लाइटिग को लेकर होने वाला शोरगुल अब थम जाएगा। शहर के प्रत्येक मोहल्ले में होने वाला लाइटिग कार्य अगले सप्ताह से ही धरातल पर उतरने लगेगा। एजेंसी द्वारा वार्ड संख्या एक और वार्ड संख्या 26 से एक साथ काम शुरू करने की तैयारी की गई है। जरूरी सामानों की सप्लाई तथा भंडारण कर दिया गया है। नगर परिषद का अनुमति प्राप्त होने के बाद काम शुरू करने की तैयारी कर ली गई है। सोमवार से लाइटिग कार्य धरातल पर दिखने लगेगा।

chat bot
आपका साथी