डुमरांव में हथियार के साथ दो कुख्यात अपराधी गिरफ्तार

मंगलवार की शाम को पुलिस को अचानक दो ऐसी सफलता मिली। जिसका लंबे समय से इंतजार था। कोरानसराय बाजार से पुलिस ने हिमांशु उपाध्याय नामक एक कुख्यात अपराधी को लोडेड पिस्तौल के साथ गिरफ्तार कर लिया। पुलिस इसकी आपराधिक कुंडली खंगाल रही हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jan 2019 06:12 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jan 2019 06:12 PM (IST)
डुमरांव में हथियार के साथ दो कुख्यात अपराधी गिरफ्तार
डुमरांव में हथियार के साथ दो कुख्यात अपराधी गिरफ्तार

बक्सर । मंगलवार की शाम को पुलिस को अचानक दो ऐसी सफलता मिली। जिसका लंबे समय से इंतजार था। कोरानसराय बाजार से पुलिस ने हिमांशु उपाध्याय नामक एक कुख्यात अपराधी को लोडेड पिस्तौल के साथ गिरफ्तार कर लिया। पुलिस इसकी आपराधिक कुंडली खंगाल रही हैं। फिलहाल हिमांशु की संलिप्तता डुमरांव में हुए इंजीनियर गोलीकांड के अलावा बीते दिनों हुए कपड़ा व्यवसायियों पर गोलीबारी में सामने आई है।

पुलिस को उम्मीद है कि हिमांशु जिले के अन्य बड़ी आपराधिक घटनाओं में भी शामिल हो सकता है। मंगलवार को कोरानसराय बाजार पहुंचे हिमांशु का इरादा ठीक नहीं था। वह बाजार में मंटू मोबाइल नामक दुकान पर पहुंचकर मंटू को अपने झांसे में लेकर गाड़ी में बिठाना चाहा। लेकिन, हिमांशु की गतिविधियों से वाकिफ मंटू ने मौका मिलते ही उसी के गाड़ी में उसे कैद कर बिना समय गंवाए कोरानसराय पुलिस को मामले की जानकारी दी। पुलिस भी सूचना को गंभीरता से लेते हुए मौके पर पहुंची। हालांकि, हिमांशु को कब्जे में लेने के लिए पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी। हिरासत में लेने के दौरान अपराधी ने अपनी पिस्टल से पुलिस को निशाना कर गोली चला दी। बावजूद, कोरानसराय थानाध्यक्ष कमलजीत ने हिम्मत से काम लिया तथा उक्त अपराधी को हवालात की राह दिखा दिया। फिलहाल पुलिस उसके आपराधिक रिकार्डों को खंगालते हुए गंभीरता से पूछताछ कर रही है। पुलिस को दूसरी सफलता पुराना भोजपुर चौक से गुप्त सूचना के आधार पर मिली। पुलिस को सूचना मिली कि वर्ष 2015 में हुए बहुचर्चित इस्लाम मियां हत्याकांड का आरोपित रौशन पांडेय शिवपुरी (बक्सर) पुराना भोजपुर चौक के रास्ते कहीं जा रहा है। पुलिस ने इस सूचना पर जाल बिछाकर इसे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस कोरानसराय एवं पुराना भोजपुर से गिरफ्तार कुख्यात अपराधियों के पिछले रिकार्ड को खंगाल रही है। इन अपराधियों की गिरफ्तारी को पुलिस बड़ी उपलब्धि मान रही है।

कोरान सराय बाजार से गिरफ्तार हिमांशु उपाध्याय का पिछला रिकार्ड आपराधिक पृष्ठभूमि का है। इंजीनियर हत्याकांड के साथ-साथ कपड़ा व्यवसायियों पर गोलीबारी मामले में इसके शामिल होने की आशंका हैं। दोनों अपराधियों से पुलिस पूछताछ कर रही है।

- केके ¨सह (एसडीपीओ, डुमरांव)।

chat bot
आपका साथी