आज से ट्रेनों का परिचालन शुरू, एहतियात के साथ होगा सफर

बक्सर 22 मार्च के बाद पहली बार आज से स्थानीय रेलवे स्टेशन पर नियमित ट्रेनों का आवागमन शुरू

By JagranEdited By: Publish:Sun, 31 May 2020 04:22 PM (IST) Updated:Sun, 31 May 2020 04:30 PM (IST)
आज से ट्रेनों का परिचालन शुरू, एहतियात के साथ होगा सफर
आज से ट्रेनों का परिचालन शुरू, एहतियात के साथ होगा सफर

बक्सर : 22 मार्च के बाद पहली बार आज से स्थानीय रेलवे स्टेशन पर नियमित ट्रेनों का आवागमन शुरू हो जाएगा। पहले दिन राजगीर से दिल्ली जानेवाली एक्सप्रेस दोपहर 12:15 बजे पहली ट्रेन के रूप में पहुंचेगी। रेलवे विभाग लॉकडाउन के दौरान पहली बार नियमित ट्रेनों की सेवा शुरू कर रहा है।

परिचालन के लिए मुख्य रूप से पाटलिपुत्र एक्सप्रेस, सिकंदराबाद एक्सप्रेस, पूर्वा एक्सप्रेस, संघमित्रा एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय से चलकर पहले दिन बक्सर पहुंचेगी। वहीं, कल से एक दर्जन ट्रेनों का परिचालन अप और डाउन लाइन में शुरू हो जाएगा। दानापुर रेल मंडल के जनसंपर्क पदाधिकारी संजय कुमार ने बताया कि जिन ट्रेनों का परिचालन किया जा रहा है, वे अपने पूर्व निर्धारित समयानुसार ही चलेंगी। ट्रेनों के समय में बदलाव नहीं किया गया है। अलबत्ता, ट्रेन नंबर में बदलाव किया गया है। ट्रेनों के नंबर के आगे जीरो लगाकर स्पेशल ट्रेन के रूप में जा रही है।

ट्रेन आने से डेढ़ घंटे पहले पहुंचना होगा स्टेशन

अब यात्रियों को ट्रेनों के आगमन से डेढ़ घंटे पूर्व रेलवे स्टेशन पहुंचना होगा। जहां पहले यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिग होगी। बगैर स्क्रीनिग एवं मास्क के ट्रेन में प्रवेश नहीं मिलेगा। इसके लिए स्टेशन पर कंट्रोल रूम बनाया गया है। जहां यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिग की जाएगी। दानापुर रेल मंडल के जनसंपर्क पदाधिकारी संजय कुमार ने बताया कि बक्सर रेलवे स्टेशन पर थर्मल स्क्रीनिग कार्य वरीय मंडल वाणिज्य प्रबंधक के नेतृत्व में किया जाएगा। थर्मल स्क्रीनिग के बाद यात्रियों के हाथ पर एक मुहर लगाई जाएगी, जिसकी ट्रेन में टीटीई द्वारा जांच की जाएगी। जिन यात्रियों के हाथ पर मुहर नहीं पाए जाएंगे, उन पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी