पंचायत समिति की बैठक में तीन दर्जन योजनाओं का हुआ चयन

बक्सर मंगलवार को स्थानीय प्रखंड परिसर में पंचायत समिति की बैठक प्रखंड प्रमुख ऋषिकांत सिंह क

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 09:58 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 09:58 PM (IST)
पंचायत समिति की बैठक में तीन दर्जन योजनाओं का हुआ चयन
पंचायत समिति की बैठक में तीन दर्जन योजनाओं का हुआ चयन

बक्सर : मंगलवार को स्थानीय प्रखंड परिसर में पंचायत समिति की बैठक प्रखंड प्रमुख ऋषिकांत सिंह की अध्यक्षता में की गई। बैठक में सभी पंचायत समिति सदस्यों के अलावे पंचायतों के कई मुखिया और अधिकारी मौजूद रहे। पंचायत समिति की बैठक में (बीपीडीपी) प्रखंड पंचायत डेवलपमेंट प्लान पर चर्चा हुई इस दौरान उपस्थित पंचायत प्रतिनिधियों और अधिकारियों ने भी अपने विचार रखे।

इस आशय की जानकारी देते हुए प्रखंड विकास पदाधिकारी सैयद सरफराजुद्दीन अहमद ने बताया कि प्रखंड पंचायत डेवलपमेंट प्लान के तहत वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए सभी पंचायत समिति सदस्यों के द्वारा अपने क्षेत्र के विकास हेतु तकरीबन तीन दर्जन योजनाओं का चयन किया गया। पंचायत समिति में चयनित इन योजनाओं को ग्राम स्वराज पोर्टल पर लोड किया जाएगा और राशि उपलब्ध होने के बाद इन योजनाओं को धरातल पर मूर्त रूप दिया जाएगा। इस दौरान त्रिस्तरीय पंचायत प्रतिनिधियों के कार्यकाल समाप्त होने के बाद विकास योजनाएं प्रभावित ना हो इसके लिए पंचायत समिति परामर्शी समिति के कार्य दायित्व एवं स्वरूप पर भी विस्तार पूर्वक चर्चा हुई। बैठक में उप प्रमुख सुभाष पांडेय, पंचायत समिति सदस्य जितेंद्र राम, बनारसी यादव, सच्चिदानंद साह, मुखिया शिवजी प्रसाद, शिवजी हजाम, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ मितेन्द्र कुमार सिंह, प्रखंड सांख्यिकी पदाधिकारी बृजेंद्र कुमार सिंह, कृषि पदाधिकारी अरुण कुमार और मनरेगा पीओ सहित कई अधिकारी और प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

--कोरोना वैक्सीन हेतु सभी पंचायतों में लगेगा मेगा कैंप

पंचायत समिति की बैठक में कोविड-19 वैक्सीनेशन हेतु विभिन्न पंचायतों में मेगा कैंप लगाने पर चर्चा की गई। ब्लॉक लेवल टॉक्स फोर्स समिति के अध्यक्ष सह बीडीओ सरफराजुद्दीन अहमद ने बताया कि बुधवार को सभी पंचायतों में टीकाकरण हेतु मेगा कैंप लगाया जाएगा जिसमें 18 साल से ऊपर के सभी लोगों को वैक्सीन दिया जाएगा। वैक्सीन लेने वाले लोग शिविर में अपने साथ आधार कार्ड लेकर जाएंगे और वहीं पर रजिस्ट्रेशन के बाद कोरोना वैक्सीन दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी