गंगा के जलस्तर में उतार-चढ़ाव का सिलसिला जारी

बक्सर गंगा के जलस्तर में उतार चढ़ाव का सिलसिला जारी है। सोमवार की रात से पूर्व की अपेक्षा

JagranTue, 22 Jun 2021 04:54 PM (IST)
गंगा के जलस्तर में उतार-चढ़ाव का सिलसिला जारी

बक्सर : गंगा के जलस्तर में उतार चढ़ाव का सिलसिला जारी है। सोमवार की रात से पूर्व की अपेक्षा पानी बढ़ने की गति थोड़ी कम अवश्य हुई है। बावजूद बाढ़ आने का खतरा अभी पूरी तरह टला नहीं है। श्रीकांत राय के डेरा गांव निवासी कृष्णा यादव, लक्ष्मण साहनी, विश्राम यादव, दिनेश राम, रामाशीष यादव, सुरेंद्र पासवान, राम जी राम सहित कई अन्य लोगों ने बताया कि पानी बढ़ने की गति अपेक्षाकृत कुछ कम हुई है।

हालांकि, गंगा के तट पर बसे श्रीकांत राय के डेरा, बेनीलाल के डेरा, टेकमन के डेरा, लाल सिंह के डेरा, सुचित के डेरा, बिगु के डेरा, गर्जन पाठक के डेरा, तिलक राय के हाता, भिक्षु के डेरा आदि गांव की जनता अभी भी काफी सहमी हुई है। गंगा के जलस्तर में हुई वृद्धि के कारण तटवर्ती गांवों में विषैले जीव-जंतुओं का खतरा बढ़ गया है। ग्रामीणों का कहना है कि पानी बढ़ने के कारण तरह तरह के छोट-बड़े विषैले जीव घरों के अंदर प्रवेश कर रहे है। ऐसी स्थिति में लोगों के बीच न सिर्फ दहशत का माहौल व्याप्त है। बल्कि इनसे बचने के लिए रतजग्गा करना उनकी मजबूरी हो गई है।

अधिकारी ने लिया स्थिति का जायजा

प्रखंड विकास पदाधिकारी अजय कुमार सिंह ने दियारा क्षेत्र का दौरा कर स्थिति का जायजा लिया। इस दौरान जहां कहीं तनिक भी उन्हें समस्या नजर आई तत्काल उसे दुरुस्त करने के लिए विभागीय लोगों को निर्देशित किया। इस आशय की जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि पानी घट रहा है। बावजूद इसके दियारावासियों को घबराने की कोई आवश्यकता नहीं है। स्थानीय प्रशासन हर स्थिति से निपटने के लिए मुकम्मल व्यवस्था कर चुका है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.