कोरोना काल में भी जाम से कराह रहा सिमरी बाजार

बक्सर कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाने के लिए प्रशासन द्वारा लोगों से सोशल व फिजिकल डिस्ट

By JagranEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 08:04 PM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 08:04 PM (IST)
कोरोना काल में भी जाम से कराह रहा सिमरी बाजार
कोरोना काल में भी जाम से कराह रहा सिमरी बाजार

बक्सर : कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाने के लिए प्रशासन द्वारा लोगों से सोशल व फिजिकल डिस्टेंसिग के साथ-साथ मास्क पहनने की अपील की जा रही है। मगर सिमरी और नियाजीपुर बाजार में इसका तनिक भी असर देखने को नहीं मिल रहा है। अब तो हालात यहां तक पहुंच गए हैं कि बाजार में प्रतिदिन जाम लगी रहती है और लोग भयमुक्त वातावरण में एक दूसरे से सटसट कर दैनिक जरूरतों के सामानों की खरीदारी कर रहे हैं।

वहीं, बाजार में जगह-जगह बने अवैध टेंपो स्टैंड भी जाम लगने का एक महत्वपूर्ण कारण माना जा रहा है। मंगलवार को हनुमान मंदिर से बाजार चौक होते हुए पुराना थाना तक करीब दो घंटे जाम की स्थिति बनी रही। मगर लोगों में तनिक भी वैश्विक महामारी का भय देखने को नहीं मिला। दिनेश उपाध्याय, आर एन पाण्डेय, संजय कुमार पांडेय सहित कई अन्य क्षेत्रीय लोगों का कहना था कि वाहनों के अवैध स्टैंड और फुटपाथी दुकानदारी के चलते प्रतिदिन घंटो जाम लगना इस बाजार की पहचान बन गई है। परन्तु वस्तुस्थिति से अवगत होने के बावजूद स्थानीय प्रशासन ऐसे लोगों पर कार्रवाई करने की बजाय मूकदर्शक तमाशबीन बना हुआ है।

अहम सवाल, लोगों को कब मिलेगी समस्या से निजात

अब क्षेत्र के जागरूक लोगों के सामने सबसे बड़ा सवाल है की इस जाम के अंतहीन सिलसिला से कब निजात मिलेगी ? साप्ताहिक बाजार दूसरे लग्न की बढ़ती भीड़ के बीच जाम की चक्की में पिसते हुए वैश्विक महामारी के संक्रमण को दावत देना क्या समाज के लिए शुभ संकेत है। बताते चलें कि सिमरी बाजार में बक्सर के लिए अप और डाउन की बसों का पड़ाव बीच सड़क पर होता है। बसों की स्थिति यह है कि पहली तभी खुलती है जब दूसरी बस पीछे आ कर खड़ी हो जाती है। टेम्पो वालों की भी स्थिति यही है।

प्रशासन के आदेश का नहीं दिख रहा असर

पिछले दिनों प्रशासन द्वारा चलाए गए अभियान के दौरान वाहन मालिकों को यह स्पष्ट निर्देश दिया गया था कि बाजार में सड़क किनारे छोटे बड़े वाहनों का ठहराव करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। मगर यह बेअसर रहा। आज भी वाहनों का ठहराव बीच बाजार में सड़क पर ही हो रहा है। क्षेत्र के प्रबुद्ध लोगों ने इस समस्या के त्वरित समाधान के लिए जिला पदाधिकारी का ध्यान आकृष्ट कराया है। ताकि आम जनता को दिन में कई बार बाजार में लगने वाले जाम तथा इससे कोरोना संक्रमण फैलाने की संभावना से मुक्ति मिल सके।

chat bot
आपका साथी