पुलिस की बस ने कुचलकर बच्ची की मौत, आक्रोशित लोगों ने चालक को पीटा

बक्सर ब्रह्मपुर थाना के समीप अनुसूचित जाति बस्ती के पास बुधवार को एक पुलिस की बस से कुचलकर

By JagranEdited By: Publish:Wed, 06 Oct 2021 09:47 PM (IST) Updated:Wed, 06 Oct 2021 09:47 PM (IST)
पुलिस की बस ने कुचलकर बच्ची की मौत, आक्रोशित लोगों ने चालक को पीटा
पुलिस की बस ने कुचलकर बच्ची की मौत, आक्रोशित लोगों ने चालक को पीटा

बक्सर : ब्रह्मपुर थाना के समीप अनुसूचित जाति बस्ती के पास बुधवार को एक पुलिस की बस से कुचलकर सात वर्षीय बच्ची की मौत हो गई। घटना के बाद बस्ती के लोगों ने बस चालक को गाड़ी से उतार जमकर पीटा। सूचना मिलने पर थाने से पहुंचे पुलिसकर्मियों ने चालक को उन लोगों से छुड़ाकर राघुनाथपुर स्वास्थ्य केंद्र में इलाज के लिए भर्ती कराया। थाना में मौजूद पुलिस कर्मियों को चुनाव ड्यूटी में ले जाने के लिए चालक पुलिस लाइन से खाली बस लेकर आ रहा था, तभी यह दुर्घटना हुई। प्राथमिक उपचार के बाद चालक को हिरासत में रखा गया है।

कृष्णाब्रह्म थाना क्षेत्र के रेहियां निवासी नथुनी साह ब्रह्मपुर थाना में ही चालक के पद पर तैनात हैं। पुलिस लाइन से बस को लाने के बाद बस को आगे से मोड़ने के लिए ले जा रहे थे। तभी थाना से आगे सड़क के किनारे अनुसूचित बस्ती के पास खेल रही नन्हकी बांसफोर की सात वर्षीय बच्ची लंगड़ी कुमारी बस के पिछले चक्के की चपेट में आ गई। चालक को बच्ची के चपेट में आने का पता नहीं चला और वह बस के साथ घिसटाती चली गई। उसकी मौत से गुस्साए बस्ती वालों ने चालक को बस से खींचकर उतार लिया और बेरहमी से पिटाई कर दी। कुछ पुलिसकर्मी पहुंचकर चालक को छुड़ाकर थाना में ले गए। इसके बाद भी बस्ती के लोगों का गुस्सा शांत नहीं हुआ और थाने पर पहुंचकर ड्राइवर को अपने हवाले करने की मांग करते हुए हंगामा करने लगे। थानाध्यक्ष निर्मल कुमार ने काफी संयम से काम लिया और उचित कार्रवाई करने का आश्वासन देते हुए मामले को शांत कराया। ग्रामीणों की पिटाई से घायल चालक को इलाज के रघुनाथपुर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। इस मामले में मृतक लड़की के पिता द्वारा प्राथमिकी दर्ज करने के लिए लिखित आवेदन दिया गया है। चुनाव के लिए पुलिस को लेने आई थी गाड़ी

पंचायत चुनाव में ड्यूटी के लिए ब्रह्मपुर थाने में तैनात पुलिस के जवानों को ले जाने के लिए बक्सर के पुलिस लाइन से ड्राइवर बस लेकर यहां आया था। गाड़ी को मोड़ने के लिए जा रहा था और इसी दौरान अनुसूचित बस्ती के समीप घटना हो गई। पुलिस की सतर्कता से बस को कोई क्षति नहीं हुई है। घायल पुलिस का ड्राइवर नथुनी साह लगभग पांच साल पहले ब्रह्मपुर थाने में तैनात थे। संयोग से हुई घटना के बाद बस्ती के लोगों ने उन की बेरहमी से पिटाई कर दी।

chat bot
आपका साथी