सड़क पर अचानक उमड़े लोग तो हरकत में आया प्रशासन

बक्सर लॉकडाउन की घोषणा होते ही जिला मुख्यालय समेत जिले के विभिन्न बाजारों में लोगों की भी

By JagranEdited By: Publish:Tue, 04 May 2021 08:52 PM (IST) Updated:Tue, 04 May 2021 08:52 PM (IST)
सड़क पर अचानक उमड़े लोग तो हरकत में आया प्रशासन
सड़क पर अचानक उमड़े लोग तो हरकत में आया प्रशासन

बक्सर: लॉकडाउन की घोषणा होते ही जिला मुख्यालय समेत जिले के विभिन्न बाजारों में लोगों की भीड़ अचानक से उमड़ पड़ी। दरअसल, लोगों को यह अंदेशा है कि लॉकडाउन हो जाने के बाद अब कपड़े आदि की दुकानें तो खुल नहीं सकेंगी, लेकिन, शादी विवाह आदि समारोह में जाने के लिए उन्हें इसकी जरूरत होगी। ऐसे में अचानक से बाजार खरीदारों से रौशन हो गया।

बताया जा रहा है कि, ईद को लेकर भी की जाने वाली खरीदारी के मद्देनजर लोग बाजारों में निकल गए थे। अचानक से लोगों की भीड़ बढ़ने के कारण पीपरपांती रोड, मेन रोड समेत रामरेखा घाट स्थित मीना बाजार में भी खासी भीड़ हो गई थी। इस दौरान लोग सोशल डिस्टेंसिग के नियमों की धज्जियां उड़ाते देखे जा रहे थे। लोग एक दूसरे से काफी नजदीक सरकार की काफी संभावना बन रही थी। संक्रमण के दौर में इस तरह का नजारा देख स्थानीय प्रबुद्धजनों ने तुरंत ही इस बात की सूचना अनुमंडल पदाधिकारी कृष्ण कुमार उपाध्याय को दी। एसडीएम के निर्देश पर अंचलाधिकारी प्रियंका राय मौके पर पहुंची और उन्होंने लोगों को डांट-फटकार कर बाजार खाली करवाया और दुकानों को बंद करवा दिया। बताया जा रहा है कि इसी तरह का नजारा जिले के अन्य जगहों पर भी देखने को मिला इस दौरान दुकानदार भी मौके के भुनाते तथा मनमानी कीमत वसूलते देखे गए। हालांकि, सभी जगहों पर प्रशासन के द्वारा थोड़ी सी सख्ती दिखाते हुए सभी को हटाया गया तथा संक्रमण रोधी नियमों को मानने की अपील भी की गई।

लॉकडाउन को लेकर निराश हैं दुकानदार

नगर के पीपरपांती रोड में अलमारी तथा बक्सा बेचने वाले नवाब आलम बताते हैं कि, पिछले साल से जो संक्रमण काल चल रहा है उसने व्यवसायियों की कमर तोड़ दी है। इस बार लग्न में कुछ कमाई की उम्मीद थी लेकिन, लॉकडाउन के कारण उम्मीदों पर भी पानी फिर गया। ऐसे में कारीगरों तथा इस व्यवसाय से जुड़े अन्य लोगों की भी ईद फीकी हो गई है। हालांकि, जल्द से जल्द यह बीमारी हमारे जिला राज्य व देश से जाए वह इसकी दुआ करते हैं।

chat bot
आपका साथी