धनबल और बाहुबल का इस्तेमाल करने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई : एसपी

बक्सर पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार सिंह ने कहा कि दसवें चरण में आठ दिसंबर को सिमरी प्रखंड

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 09:17 PM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 09:17 PM (IST)
धनबल और बाहुबल का इस्तेमाल करने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई : एसपी
धनबल और बाहुबल का इस्तेमाल करने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई : एसपी

बक्सर : पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार सिंह ने कहा कि दसवें चरण में आठ दिसंबर को सिमरी प्रखंड में पंचायत चुनाव के ममतदान को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। शांतिपूर्ण ढंग से भयमुक्त वातावरण में चुनाव संपन्न कराने के लिए पुलिस प्रतिबद्ध है। इसमें जो कोई खलल डालने, मतदाताओं को डराने धमकाने या फिर प्रलोभन देने की कोशिश करेगा, उस पर खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी। एसपी शनिवार को थाना परिसर में पंचायत चुनाव को लेकर प्रत्याशियों के साथ बैठक कर रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रखंड के 303 मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के तगड़े इंतजाम किए गए हैं। इसके अलावा पूरे दिन इलाके में पुलिस पेट्रोलिग और गंगा में नाव से निगरानी होगी। बाइक से भी पुलिस बल के जवान हर मतदान केंद्रों पर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेते रहेंगे। मतदान के दौरान किसी भी प्रकार की असामाजिक गतिविधि नहीं होनी चाहिए। अन्यथा, आन द स्पाट परिणाम भुगतना पड़ेगा। उन्होंने प्रत्याशियों से कहा कि मतदाताओं को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए भोज का आयोजन करने या फिर अपने दरवाजे पर मजमा लगाने से परहेज करना होगा। प्रत्याशियों की हर गतिविधियों पर पुलिस की पैनी नजर है, जहां कहीं से भी इस तरह की शिकायत मिली तो संबंधित प्रत्याशी के खिलाफ तत्काल विधि सम्मत कार्रवाई होगी। इसलिए पद विशेष के सारे प्रत्याशियों की यह नैतिक जिम्मेदारी बनती है कि शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव संपन्न कराने में पुलिस प्रशासन को भरपूर सहयोग करें। बैठक में पुलिस निरीक्षक विमल दास, थानाध्यक्ष सुनील कुमार निर्झर, तिलक राय के हाता ओपी प्रभारी संतोष कुमार, रामदास राय के डेरा ओपी प्रभारी सुबोध कुमार मौजूद रहे।

बैठक में उम्मीदवारों ने भी रखी अपनी बेबाक राय

पंचायत चुनाव को लेकर थाना परिसर में आयोजित बैठक के दौरान चुनाव लड़ रहे विभिन्न पद के प्रत्याशियों ने भी अधिकारियों के समक्ष अपनी बेबाक राय रखी। मतदाताओं के बीच मतदान पूर्व धनबल और बाहुबल के प्रयोग की आशंका व्यक्त करते हुए पद विशेष के कुछ उम्मीदवारों ने कहा कि पुलिस प्रशासन को इस पर पैनी निगाह रखनी चाहिए। वहीं कुछ उम्मीदवारों ने चुनाव में शराब का वितरण होने की भी संभावना व्यक्त की। उम्मीदवारों की समस्या सुनने के बाद पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार सिंह ने कहा कि जिस किसी भी पंचायत में इस तरह की शिकायत मिले तत्काल पुलिस पदाधिकारियों के साथ साथ मेरे मोबाइल नंबर पर जानकारी दें, संबंधित के खिलाफ तत्काल कार्रवाई होगी। अफवाह फैलाने वाले बख्से नही जाएंगे

चुनाव के दिन अफवाह फैलाने वाले बख्से नही जाएंगे। प्रशासन उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेगा। किसी भी प्रकार की गड़बड़ी हो तो इसकी शिकायत कंट्रोल आफिस में दिया जा सकता है । मतदान कार्य सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक चलेगा। इस दौरान पद विशेष के उम्मीदवार या फिर उनके समर्थकों द्वारा किसी की तरह के अफवाह फैलाने की कोशिश की जाएगी हो उन्हें उसका माकूल जवाब दिया जाएगा। लोकतंत्र के इस महापर्व में मतदाता निर्भीक होकर अपने मताधिकार का प्रयोग करें, इसके लिए पुलिस हर आवश्यक कदम उठाएगी।

chat bot
आपका साथी